Home Breaking News पांचली में बनाया जा रहा 250 बेड का कोविड अस्पताल

पांचली में बनाया जा रहा 250 बेड का कोविड अस्पताल

0
पांचली में बनाया जा रहा 250 बेड का कोविड अस्पताल

पांचली में शहीद धन सिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र में 250 बेड का कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है। नोडल अधिकारी पवन कुमार और डीएम अनिल ढींगरा ने सोमवार को इसका निरीक्षण किया। उन्होंने अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में सीसीटीवी कैमरे, ऑक्सीजन सिलेंडर और अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

नोडल अधिकारी ने कहा कि कोरोना के मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध हों, यह सुनिश्चित कराया जा रहा है। जिले में मृत्यु दर में कमी आई है और सैंपल की दरों में वृद्धि हुई है। घर-घर सर्वे अभियान से कोरोना के नियंत्रण में सहायता मिलेगी।

डीएम ने कहा कि शहीद धन सिंह कोतवाल मंडलीय प्रशिक्षण केंद्र होमगार्ड पांचली को पहले 200 बेड कोरोना के इलाज के लिए चिह्नित किया गया था। अब इसे बढ़ाकर ढाई सौ बेड बनाने का कार्य चल रहा है। उन्होंने अस्पताल में पल्स ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन सिलेंडर की पर्याप्त व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। साथ ही संपर्क मार्ग को भी ठीक कराने के निर्देश दिए हैं। सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। नियमित रूप से मॉनिटरिंग के भी निर्देश दिए हैं। इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. राजकुमार, बेसिक शिक्षा अधिकारी सत्येंद्र कुमार ढाका आदि मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here