Home Breaking News दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस में हाथापाई, नशे में अफसरों ने विनेश-साक्षी सहित कई खिलाड़ियों को दी गाली, गीता फोगाट का भाई घायल

दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस में हाथापाई, नशे में अफसरों ने विनेश-साक्षी सहित कई खिलाड़ियों को दी गाली, गीता फोगाट का भाई घायल

0
दिल्ली में धरना दे रहे पहलवानों और पुलिस में हाथापाई, नशे में अफसरों ने विनेश-साक्षी सहित कई खिलाड़ियों को दी गाली, गीता फोगाट का भाई घायल

– Advertisement –

नई दिल्ली। जंतर-मंतर पर पहलवानों के धरने के दौरान बुधवार को हंगामा हो गया है।प्रदर्शनकारी पहलवानों और दिल्ली पुलिस के बीच जंतर-मंतर पर बुधवार की शाम हाथापाई हो गयी।  इसमें एक पहलवान भी घायल हुआ। पहलवानों ने आरोप लगाया कि दिल्ली पुलिस के कुछ जवानों ने नशे की हालत में धरनास्थल पर पहुंचकर महिला पहलवानों पर अभद्र टिप्पणी की। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस तैनात की गई है।


प्रदर्शन कर रहे पहलवानों ने आरोप लगाया कि पुलिस कर्मियों ने उनके साथ दुर्व्यवहार किया और उनमें से कुछ को पुलिस वालों ने पीटा।

दिल्ली में जंतर-मंतर पर भारतीय कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे पहलवानों का आरोप है कि शराब के नशे में धुत एक व्यक्ति वहां पहुंच गया और पहलवानों को भद्दी-भद्दी गालियां देने लगा। यह व्यक्ति पुलिस वाला बताया जा रहा है।

पहलवानों का आरोप है कि दिल्ली पुलिस के कुछ जवानों ने शराब के नशे में डंडे से उनकी पिटाई की। इस दौरान गीता फोगाट के भाई दुष्यंत फोगाट का सिर फूट गया। घायल पहलवान को अस्पताल भेजा गया है। गीता ने इस घटना के बारे में सोशल मीडिया पर भी जानकारी दी। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “जंतर-मंतर पर पुलिस द्वारा पहलवानों पर हमला जिसमें मेरे छोटे भाई दुष्यंत फोगाट का सिर फोड़ दिया गया है और एक अन्य पहलवान को भी चोट आई है ये बहुत शर्मनाक है।”

पत्रकारों से बात करते हुए पहलवान बजरंग पुनिया ने कहा कि विनेश फोगाट और साक्षी मलिक सहित महिला खिलाड़ियों को पुलिसकर्मियों ने गाली भी दी। बजरंग ने अन्य प्रदर्शनकारियों से घिरे दो पुलिस अधिकारियों को दिखाया, बोले: उन्हें देखो, वे नशे में हैं। इस बीच विनेश फोगाट ने बताया कि जिस जगह वें सोते हैं वह बारिश के कारण पानी से भरा हुआ है। अपनी पीड़ा व्यक्त करते हुआ उन्होंने कहा कि अब हमारे पास सोने की जगह भी नहीं है। तभी विनेश मदद के लिए रो रही साक्षी को सांत्वना देती भी नजर आईं। बता दें कि इस घटना के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहे हैं।

वहीं, दिल्ली सरकार के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने इस स्थिति पर प्रतिक्रिया देते हुए ट्वीट किया, “केंद्र सरकार अपने पुलिस अधिकारी का मेडिकल टेस्ट कराने से बचेगी। महिला पहलवानों का आरोप है कि पुलिसकर्मी नशे में धुत है और उसने महिला पहलवान से बदसलूकी की। कितनी शर्म की बात है!!!।”

उन्होंने कहा, “अभी केंद्र सरकार ने जंतर मंतर पर महिला पहलवानों के साथ अच्छा नहीं किया। क्या हमारी बहन-बेटी मिट्टी पर सोएंगी? क्या उनके पास फोल्डिंग बेड भी नहीं होगा। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का घमंड जल्द ही टूटेगा।”
उधर दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जंतर-मंतर पर विरोध प्रदर्शन के दौरान आम आदमी पार्टी (आप) नेता सोमनाथ भारती बिना इजाजत फोल्डिंग बेड लेकर प्रदर्शन स्थल पर आ गए। बीच-बचाव करने पर समर्थक ट्रक से बेड निकालने के प्रयास में आक्रामक हो गए। इसके बाद एक मामूली विवाद हुआ जिसमें श्री भारती को दो अन्य लोगों के साथ हिरासत में लिया गया।

सौरभ भारद्वाज ने भी ट्वीट कर कहा कि जंतर मंतर पर दिल्ली पुलिस के अधिकारी ने एक पहलवान पर हमला किया। पुलिस वाले ने शराब पी रखी है। उन्होंने घायल पहलवान का मेडिकल करवाने की मांग की है।

इससे पहले बुधवार को आईओए अध्यक्ष पीटी उषा ने बजरंग पूनिया, विनेश फोगाट, साक्षी मलिक और अन्य पहलवानों से मुलाकात की, जो भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरने पर बैठे हैं और उन्हें मदद करने का आश्वासन दिया।

.

News Source: https://royalbulletin.in/wrestlers-protesting-in-delhi-and-police-scuffle-drunken-officers-abused-several-players-including-vinesh-sakshi-geeta-phogats-brother-injured/42061

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here