Home Breaking News मेरठ में पुरानी पेंशन बहाली की उठी मांग, निजीकरण के विरोध में कलेक्‍ट्रेट में किया प्रदर्शन

मेरठ में पुरानी पेंशन बहाली की उठी मांग, निजीकरण के विरोध में कलेक्‍ट्रेट में किया प्रदर्शन

0
मेरठ में पुरानी पेंशन बहाली की उठी मांग, निजीकरण के विरोध में कलेक्‍ट्रेट में किया प्रदर्शन

निजीकरण, आउटसोर्सिंग व ठेकेदारी व्यवस्था को पूरी तरह समाप्त करने व नई पेंशन को समाप्त करते हुए पुरानी पेंशन योजना की बहाली समेत अन्य मांगों को लेकर राज्‍य कर्मचारी संयुक्त परिषद उत्तर प्रदेश ने बुधवार को अपनी ने 18 सूत्रीय मांगों को लेकर कलक्ट्रेट में प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद डीएम के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजा।

यह हैं कर्मचारियों की मांगे

कर्मचारियों की मांग है की नई पेंशन को समाप्त करते हुए पुरानी पेंशन योजना बहाल की जाए। निजीकरण, आउटसोर्सिंग एवं ठेकेदारी व्यवस्था पूरी तरह समाप्त की जाए। उक्त व्यवस्थाओं के तहत कार्यरत कर्मचारियों को समायोजित किया जाए। रिक्त पदों के सापेक्ष नियमित नियुक्तियां की जाए। संविदा, आउटसोर्सिंग व अन्य माध्यमों से कार्यरत कर्मियों को समान कार्य का समान वेतन निर्धारित किया जाए।

इसके साथ ही उनकी यह भी मांग है कि प्रदेश में सीधी भर्ती की अधिकतम आयु 40 वर्ष के दृष्टिगत एसीपी में 8, 16 व 24 वर्ष की सेवा पर तीन पदोन्नति वेतनमान अनुमन्य किया जाए। 50 साल की सेवा पूर्ण कर चुके कर्मचारियों की स्क्रीनिंग के माध्यम से जबरन सेवानिवृत्ति को बंद किया जाए। उपार्जित अवकाश के संचय की 300 दिन की सीलिंग समाप्त हो। सेवानिवृत्ति पर 300 दिन के अवकाश नकदीकरण को बढ़ाकर छह सौ किया जाए। इसके अतिरिक्त पूर्व में लागू व्यवस्था को बहाल किया जाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here