Home Breaking News काम की खबर: यमुना एक्सप्रेस-वे से गुजर रहे हैं तो हो जाये अलर्ट, आज से सभी लेन पर FASTag अनिवार्य हुआ

काम की खबर: यमुना एक्सप्रेस-वे से गुजर रहे हैं तो हो जाये अलर्ट, आज से सभी लेन पर FASTag अनिवार्य हुआ

0
काम की खबर: यमुना एक्सप्रेस-वे से गुजर रहे हैं तो हो जाये अलर्ट, आज से सभी लेन पर FASTag अनिवार्य हुआ

अगर आप भी यमुना एक्सप्रेस-वे पर सफर करते हैं तो ध्यान रहे कि अब यमुना एक्सप्रेस-वे की सभी लेन पर फास्टैग अनिवार्य कर दिया गया है। अब बिना फास्टैग के गुजरने वाले वाहनों से दोगुना टोल वसूला जाएगा। यह नियम सोमवार से प्रभावी होगा।Read Also:-ड्राइविंग लाइसेंस के संबंध में आपके काम की खबर, अब नहीं काटा जाएगा आपका चालान

केंद्र सरकार ने सभी एक्सप्रेस-वे पर FASTag को अनिवार्य कर दिया है, लेकिन निजी एक्सप्रेस-वे होने के कारण अभी तक यह उपलब्ध नहीं हो सका। अब यमुना प्राधिकरण ने इस एक्सप्रेस-वे के सभी लेन पर यह व्यवस्था कर दी है। त्योहारों और सप्ताह के आखिरी दिनों में, टोल प्लाजा पर अक्सर भारी वाहनों का दबाव रहता था। फास्टैग लगने से जाम से मिलेगी राहत।

यमुना एक्सप्रेसवे का प्रबंधन देख रही जेपी इंफ्राटेक लिमिटेड ने कहा कि नया नियम सोमवार से लागू हो जाएगा। यहां तक ​​कि अगर आपके वाहन में FASTag लगा हुआ है और वह काम नहीं कर रहा है, तो आपसे दोगुना टोल वसूला जाएगा।

165 किलोमीटर लंबे यमुना एक्सप्रेस वे पर रोजाना 30,000 से ज्यादा वाहन गुजरते हैं। इसमें तीन मुख्य टोल प्लाजा हैं। जेवर, मथुरा और आगरा में टोल प्लाजा हैं।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here