Home Breaking News 55 घंटे के प्रतिबंध में खुले ठेके, लाखों की बिकी शराब

55 घंटे के प्रतिबंध में खुले ठेके, लाखों की बिकी शराब

0
55 घंटे के प्रतिबंध में खुले ठेके, लाखों की बिकी शराब

कोरोना वायरस रोकने के लिए प्रदेश सरकार के निर्देश पर शुरू हुए प्रत्येक हफ्ते 55 घंटे के प्रतिबंध में रविवार को भी शहर के बाजार पूरी तरह से बंद रहे। आवश्यक सेवाओं दूध और दवा की दुकानों के साथ ही शराब की दुकानें भी खुली रही। एक अनुमान के मुताबिक दो दिनों में पांच लाख से अधिक की शराब की बिक्री की उम्मीद जताई है।

प्रदेश सरकार के निर्देश पर प्रत्येक हफ्ते शुक्रवार रात दस बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक प्रतिबंध लागू रहता है। इस दौरान बाजार बंद रहते हैं और लोगों की आवाजाही पर भी रोक रहती है। सिर्फ आवश्यक सेवाओं के साथ दूध और दवा की दुकानें खुली रहती हैं। गत दिवस सरकार की ओर से जारी आदेश के बाद इस बार प्रतिबंध में शराब की दुकानें खुल रही हैं।

हालांकि, प्रतिबंध में बाजारों को बंद रखने तथा शराब की दुकानों को खोलने को लेकर व्यापारिक संगठनों में आक्रोश है। लोगों का कहना है कि एक तरफ कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए सरकार तमाम कदम उठा रही है। बाजारों को बंद कराया जा रहा है और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने के साथ ही मास्क आदि का प्रयोग सुनिश्चित कराया जा रहा है और ऐसे में शराब की दुकानों को खोलना ठीक नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here