Home Breaking News वीडियो : अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा, सड़कों पर भीषण जाम

वीडियो : अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा, सड़कों पर भीषण जाम

0
वीडियो : अफगानिस्तान पर तालिबान का कब्जा, राष्ट्रपति ने दिया इस्तीफा, सड़कों पर भीषण जाम

अफगानिस्तान में ‘तालिबान राज’ हो गया है। अफगानिस्तान की राजधानी काबुल पर भी तालिबानी आतंकियों ने कब्जा कर लिया है। राष्ट्रपति मोहम्मद अशरफ गनी ने  इस्तीफा दे दिया है।

कई महिनों से अफगानिस्तान पर कब्जा करते आ रहे तालिबान ने आज राजधानी काबुल को भी नियंत्रण में ले लिया। जिसके बाद अफगानिस्तान पर पूरी तरह से तालिबान का कब्जा हो गया है। वहीं, राष्ट्रपति अशरफ गनी ने इस्तीफा दे दिया है। वहीं, सुनने में आ रहा है कि अब अब्दुल गनी अफगान के नए राष्ट्रपति हो सकते हैं।कुछ देर पहले अफगान के गृहमंत्री शेख राशिद अहमद ने सरकारी बयान जारी किया है। जिसमें उन्होंने कहा कि तालिबान काबुल के बाहर खड़ा है। वहीं, राष्ट्रपति भवन में इस्तीफे की चर्चा चल रही है। अब कुछ ही देर बाद खबर आई है कि राष्ट्रपति ने इस्तीफा दे दिया है। बताया जा रहा है कि अमेरिका ने अपने दूतावास के कर्मियों को बाहर निकालने व जरूरी दस्तावेजों को नष्ट करने के लिए हेलीकॉप्टर व सैनिक भेजे हैं। दूतावास से लोगों को निकालने का काम किया जा रहा है। 

जानकारी के अनुसार तालिबान ने जेलों में बंद 5 हजार कैदियों को भी छुड़ा लिया है। जिसके बाद उन्हें आजाद कर दिया गया है। वहीं, बताया जा रहा है कि अफगानिस्तान के कई मंत्री, सांसद हवाईजहाज से पाकिस्तान फरार हो गए हैं। वहीं, कर्मचारी सरकारी कार्यालय छोड़कर फरार हो गए।खबरों के मुताबिक तालिबान ने ऐलान किया है कि लोगों को किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी। उन्हें जरा भी परेशान नहीं किया जाएगा। तालिबान के प्रवक्ता ने कहा है कि महिलाओं को कार्य करने व पढ़ाई करने की छूट दी गई है। जैसे पहले से वह पढ़ाई व नौकरी कर रहीं हैं। वह जारी रख सकती हैं। उसमें किसी प्रकार की समस्या नहीं आएगी। 

gulbeer 1
munni
imran
sachin new

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>