Home Breaking News Vaccine Certificate On WhatsApp : इन स्टेप को अपनाकर व्हाट्सएप पर पाएं कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट

Vaccine Certificate On WhatsApp : इन स्टेप को अपनाकर व्हाट्सएप पर पाएं कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट

0
Vaccine Certificate On WhatsApp : इन स्टेप को अपनाकर व्हाट्सएप पर पाएं कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि अब आप अपने कोरोना वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट को अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर भी कुछ ही सेेंकेंड में पा सकते हैं। 

अगर आपने वैक्सीन लगवाई है और आपका सर्टिफिकेट जरूरत के समय मिल नहीं पा रहा है तो टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। आप तीन स्टेप में अपना कोरोना वैक्सीनेशन का सर्टिफिकेट अपने व्हॉट्सएप नंबर पर पा सकते हैं। रविवार को केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री ने यह जानकारी शेयर की है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्विटर पर बताया कि आप सर्टिफिकेट को सेव भी कर सकते हैँ।  

बस यह स्टेप अपनाने होंगे

  1. पहले अपने रजिस्टर्ड मोबाइल पर +91 9013151515 को सेव करें
  2. फिर व्हाट्सएप चैट खोलकर covid certificate टाइप करें
  3. ओटीपी कंफर्म करें

सबसे पहले आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर +91 9013151515 को सेव करना है। (यहां इस बात का जिक्र करना जरूरी है कि वैक्सीन लेते समय आपने जो मोबाइल नंबर दर्ज कराया था उसी पर इस नंबर को सेव करना होगा) इस नंबर को सेव कर लेने के बाद अपना व्हाट्सएप खोलें। चैट बॉक्स में जाकर covid certificate टाइप करें। ये टाइप के बाद आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर छह अंकों का एक ओटीपी मिलेगा। इस ओटीपी को व्हाट्सएप चैट बॉक्स में ही टाइप करें और सेंड कर दें। ध्यान रहे कि जो ओटीपी आपको मिलेगी उसी समयसीमा 30 सेंकेड तक ही होगी। अगर आपने परिवार के अन्य सदस्यों के वैक्सीनेशन के समय भी एक ही नंबर दिया है तो ओटीपी दर्ज करने के बाद उन सभी सदस्यों के वैक्सीन सर्टिफिकेट को डाउनलोड करने का ऑप्शन मिलेगा।

advt.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here