Home Breaking News पटाखों की बिक्री को लेकर उत्तर प्रदेश डीजीपी का बड़ा आदेश, इन लोगों पर हो सकती है कार्रवाई

पटाखों की बिक्री को लेकर उत्तर प्रदेश डीजीपी का बड़ा आदेश, इन लोगों पर हो सकती है कार्रवाई

0
पटाखों की बिक्री को लेकर उत्तर प्रदेश डीजीपी का बड़ा आदेश, इन लोगों पर हो सकती है कार्रवाई

डीजीपी मुकुल गोयल ने पटाखों व विस्फोटकों के निर्माण स्थलों की अचानक व प्रभावी जांच करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने यह भी कहा है कि पटाखों की बिक्री के लाइसेंस धारकों की थानावार सूची को अद्यतन कर डीएम कार्यालय से सत्यापित किया जाए. सभी जोनल एडीजी, चार पुलिस आयुक्तों, आईजी-डीआईजी रेंज और जिलों के पुलिस कप्तानों को बुधवार को भेजे पत्र में डीजीपी ने कहा है कि आगामी त्योहारों के अवसर पर जारी दिशा-निर्देशों के अनुसार कोविड-19 के मद्देनजर सरकार द्वारा जनता को जागरूक किया जाना चाहिए। किया गया।

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 82184346947397978781

इसके साथ ही पटाखों की बिक्री और भंडारण के संबंध में दिशा-निर्देशों का पालन किया जाए। डीजीपी ने कहा है कि पूर्व में अवैध रूप से पटाखों का प्रयोग करने वाले व्यक्तियों की सूची को अद्यतन करने पर कड़ी निगरानी रखी जाए. पटाखों के निर्माण एवं भंडारण के संबंध में लाइसेंसी पटाखा निर्माता के गोदामों की जांच एसडीएम, डीएसपी, थाना प्रभारी एवं दमकल विभाग के अधिकारी से करायी जाये. लाइसेंस या अवैध भंडारण की शर्तों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए। डीजीपी ने अग्निशमन की समुचित व्यवस्था करते हुए अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया और त्योहार को देखते हुए स्वयंसेवी संगठनों, डिजिटल स्वयंसेवकों, कुलीन व्यक्तियों और सी-प्लान एप आदि का भी सहयोग लिया जाए।

advt.

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>