Home Breaking News उत्तर प्रदेश: भाजपा की संवाद यात्रा का मुकाबला करेगी कांग्रेस,आजादी के 75वें वर्ष में गांवों में जाएंगे लोगों का दर्द जानने, जयभारत महासंपर्क अभियान के जरिए 800 ब्लॉक में संपर्क करने का लक्ष्य

उत्तर प्रदेश: भाजपा की संवाद यात्रा का मुकाबला करेगी कांग्रेस,आजादी के 75वें वर्ष में गांवों में जाएंगे लोगों का दर्द जानने, जयभारत महासंपर्क अभियान के जरिए 800 ब्लॉक में संपर्क करने का लक्ष्य

0
उत्तर प्रदेश: भाजपा की संवाद यात्रा का मुकाबला करेगी कांग्रेस,आजादी के 75वें वर्ष में गांवों में जाएंगे लोगों का दर्द जानने, जयभारत महासंपर्क अभियान के जरिए 800 ब्लॉक में संपर्क करने का लक्ष्य

यूपी में बीजेपी के संवाद दौरों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ने पूरी तैयारी कर ली है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने आजादी के 75 साल पूरे होने पर लोगों का दर्द जानने के लिए जय भारत महा संपर्क अभियान की घोषणा की है.

19 से 21 अगस्त तक चलने वाले इस 3 दिवसीय महासंपर्क अभियान में कांग्रेसी 3 दिन यूपी के 75 जिलों के 800 ब्लॉक के गांवों, न्यायपंचायतों में रहेंगे.

इस दौरान लोगों को कांग्रेस सरकार में किए गए विकास कार्यों और योजनाओं की याद दिलाई जाएगी। बीजेपी की किसान संवाद यात्रा, जन आशीर्वाद यात्रा और युवा संकल्प यात्रा का जवाब कांग्रेस जय भारत महा संपर्क अभियान के जरिए देगी.

चारपाई, चौपाल पर जुटेगी पंचायत
उत्तर प्रदेश कांग्रेस के प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज मलिक के मुताबिक 50 साल से कांग्रेस का लक्ष्य गांव, किसान का विकास रहा है. इसी के तहत पार्टी के पूर्व सांसद, विधायक, एमएलसी और पार्टी के कार्यकर्ता गांव में रहेंगे. आम आदमी की तरह चारपाई, चौपाल पर भी पंचायतें होंगी. चुपके से भोज, मिलन, मेरा शहर, मेरा संवाद, जन समस्याओं को सुनना और उन पर ध्यान देना, प्रभात फेरी, सार्वजनिक स्थान पर सभा और रात्रि विश्राम करेंगे। शहर में शाम को फेसबुक लाइव पर पूरे दिन के अनुभव, परेशानी, बातें भी आपस में बांटनी होगी।

हर घर दस्तक देगा, हर वर्ग करेगा सम्मान
कांग्रेस ने गांव में हर घर, हर वर्ग के सम्मान के लिए योजना बनाई है। प्रवास के दौरान कांग्रेस नेता गांव के हर वर्ग से मुलाकात करेंगे. हर घर में दस्तक देंगे। नेताओं को श्रमदान, स्वतंत्रता सेनानी पुरस्कार, सैनिक पुरस्कार, वीरनारी सम्मान, सफाई कर्मी, रसोइया, आशा कार्यकर्ता, शिक्षामित्रों को उनके घर जाकर स्मृति चिन्ह और पत्र देकर सम्मानित करना होगा.

कांग्रेस की नीतियों, योजनाओं का प्रचार
जनसंपर्क अभियान का असली मतलब यूपी में विपक्ष की चुनावी रणनीति को प्रभावित करना है. कांग्रेस अपने बिखरे हुए मतदाताओं से फिर से जुड़ना चाहती है। इस दौरान पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और राजीव गांधी के नाम पर कांग्रेस सरकार की योजनाओं की याद दिलाई जाएगी. पार्टी मनरेगा, खाद्य सुरक्षा अधिनियम, प्रत्यक्ष लाभ योजना, शिक्षा का अधिकार, सूचना का अधिकार, पेंशन योजनाओं का हवाला देकर खोया हुआ समर्थन वापस लेने की कोशिश करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here