Home Breaking News लोन (Loan) लेने वालों की अश्लील फोटो (Nude Photo) डालकर किया करते थे ब्लैकमेल, 9 महिलाओं समेत 38 लोग गिरफ्तार

लोन (Loan) लेने वालों की अश्लील फोटो (Nude Photo) डालकर किया करते थे ब्लैकमेल, 9 महिलाओं समेत 38 लोग गिरफ्तार

0
लोन (Loan) लेने वालों की अश्लील फोटो (Nude Photo) डालकर किया करते थे ब्लैकमेल, 9 महिलाओं समेत 38 लोग गिरफ्तार

गुरुग्राम पुलिस की साइबर क्राइम टीम ने एक फर्जी कॉल सेंटर का भंडाफोड़ किया है जो चीनी लोन एप के जरिए लोगों को ब्लैकमेल करता था। पुलिस ने 9 महिलाओं समेत कॉल सेंटर के संचालकों समेत 38 लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक लाख 70 हजार रुपये नकद, 27 लैपटॉप, 44 मोबाइल भी बरामद किए हैं।

एसीपी क्राइम के मुताबिक, साइबर क्राइम इंस्पेक्टर को शिकायत मिली थी कि उद्योग विहार के प्लेट नंबर 26 की पहली मंजिल पर एक कॉल सेंटर पर ऑनलाइन चीनी व अन्य लोन एप (आवेदन) के जरिए दिए गए कर्ज की राशि वसूल करने के नाम पर है। कर्ज लेने वालों, उनके रिश्तेदारों और दोस्तों को धमकी भरे मैसेज भेजने का काम किया जा रहा है। इतना ही नहीं कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग कर्जदार की नग्न (अश्लील) फोटो से फोटो एडिट कर उसे व उसके परिचितों, रिश्तेदारों को मैसेज भेजकर ठगी करते रहे हैं।

गलत और न्यूड फोटो भेजकर धमकी देते थे आरोपी
गुरुग्राम साइबर क्राइम के एसीपी इंदीवर के नेतृत्व में टीम ने कॉल सेंटर पर छापा मारा। आरोपित ऋण का पैसा वसूल करने के नाम पर पहले कर्ज लेने वाले फिर उनके रिश्तेदारों व परिचितों को धमकी भरे मैसेज, गलत व न्यूड फोटो के साथ लोन ऐप से प्राप्त लोगों के डेटा जैसे फोटो, कॉन्टैक्ट नम्बर, आधार कार्ड, पैन कार्ड इत्यादी को गलत तरीके से प्रयोग करके उनको ऐडिट करके या धमकी भरे या अश्लील मैसेज भेज रहे थे, उनको भेजने के साथ-साथ अलग UPI-ID के लिंक भेजकर रुपये वसूलते थे।Read Also-Attention Parents: माता-पिता ध्यान दें, कार में बच्चों की सुरक्षा के लिए मंत्रालय ने दी जरूरी चेतावनी, भूलकर भी न करें ये गलती

कर्ज चुकाने वालों पर भी दबाव बना रहे थे
एसीपी क्राइम ने बताया कि कॉल सेंटर में काम करने वाले लोग कर्ज चुकाने वालों पर भी दबाव बना रहे थे। पुलिस ने अभिनव और शांतनु कौशिक समेत 38 लोगों को गिरफ्तार किया है। थाना साइबर क्राइम पुलिस ने फर्जी कॉल सेंटर चलाने के आरोप में गिरफ्तार 9 महिलाओं और 29 पुरुषों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पुलिस के मुताबिक, कॉल सेंटर के मालिक अभिनव और शांतनु कौशिक दिल्ली के रहने वाले हैं। वही मनीष इन लोगों को कर्ज लेने वाले लोगों का ब्योरा देता था। उनकी सारी जानकारी जैसे लोन आईडी, फोन नंबर।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>