Home Breaking News यूपी वीकेंड लॉकडाउन: यूपी में शनिवार का लॉकडाउन हटा, जारी रहेगा रात का कर्फ्यू!

यूपी वीकेंड लॉकडाउन: यूपी में शनिवार का लॉकडाउन हटा, जारी रहेगा रात का कर्फ्यू!

0
यूपी वीकेंड लॉकडाउन: यूपी में शनिवार का लॉकडाउन हटा, जारी रहेगा रात का कर्फ्यू!

सूत्रों के मुताबिक योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन को पूरी तरह तो खत्म नहीं किया है, लेकिन शनिवार पर लगी पाबंदियों को हटा दिया है, जिसके निर्देश आगामी 24 घंटे में जारी हो सकते हैं

UP Weekend Lockdown : उत्तरप्रदेश के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। प्रदेश में कम होते कोरेाना संक्रमण को देखते हुए योगी सरकार ने व्यापारियों को बड़ी राहत दी है और प्रदेश में लागू दो दिन के लॉकडाउन को खत्म काने का फैसला किया है। याेगी सरकार ने बुधवार को टीम 9 के साथ मीटिंग कर अधिकारियों से लॉकडाउन में आंशिक छूट देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने गृह विभाग के अधिकारियों को इसकी गाइडलाइंस जारी करने के लिए भी कहा है।

dr vinit

सूत्रों का कहना है कि योगी सरकार ने वीकेंड लॉकडाउन को पूरी तरह तो खत्म नहीं किया है, लेकिन शनिवार पर लगी पाबंदियों को हटा दिया है, जिसके निर्देश आगामी 24 घंटे में जारी हो सकते हैं वहीं इसके साथ ही विस्तृत दिशा निर्देश भी जारी किए जाएंगे। यदि ऐसा हुआ तो सप्‍ताह में छह दिन बाजार खुलने लगेंगे। अभी पांच दिन ही बाजार खुल रहे हैं। 

प्रदेश के वित्त एवं चिकित्सा शिक्षा मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने भी एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए शनिवार पर लगी पाबंदी को हटाने की वकालत की। उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि अब प्रदेश से शनिवार का लॉकडाउन हटा देना चाहिए। हालांकि वे अभी नाइट कर्फ्यू हटाए जाने के पक्ष में नहीं हैं।

बता दें कि यूपी में बीते 24 घंटों में कोरोना संक्रमित 27 नए केस मिले हैं, जबकि सक्रिय मरीजों की संख्या 505 दर्ज की गई है।

ankit

‘हर स्थिति में कराया जाए कोरोना प्रोटोकॉल का पालन’
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गाइडलाइंस जारी होने से पहले अफसरों को कड़े निर्देश जारी किए हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि साप्ताहिक बंदी में आंशिक छूट मिलने के बाद जगह-जगह पर भीड़भाड़ जैसा माहौल बन सकता है। इससे कोरोना संक्रमण के फैलने का खतरा भी बढ़ेगा। इन स्थितियों को देखते हुए हर स्थान पर प्रत्येक दशा में कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन कराया जाए। साथ ही किसी स्थान पर भीड़भाड़ न हो, इसका विशेष तौर पर ध्यान रखा जाए। मुख्यमंत्री योगी ने पुलिस पेट्रोलिंग लगातार जारी रखने के भी निर्देश दिए हैं।

advt.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>