Home Breaking News UP : दिल्ली से गाजियाबाद शराब की बोतल लाये तो अब खैर नहीं, जेल की हवा खानी पड़ सकती है और वाहन भी हो जायेगा सीज

UP : दिल्ली से गाजियाबाद शराब की बोतल लाये तो अब खैर नहीं, जेल की हवा खानी पड़ सकती है और वाहन भी हो जायेगा सीज

0
UP : दिल्ली से गाजियाबाद शराब की बोतल लाये तो अब खैर नहीं, जेल की हवा खानी पड़ सकती है और वाहन भी हो जायेगा सीज

गाजियाबाद में रहने वाले शराब के शौकीन लोगों के लिए यह खबर बहुत काम की है। क्योंकि थोड़ी सी जानकारी आपको बड़ी समस्या से बचा सकती है। दरअसल, गाजियाबाद आबकारी विभाग ने दिल्ली से शराब लाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है। दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद दिल्ली में शराब की एक बोतल खरीदने पर दूसरी बोतल मुफ्त दी जा रही है। इस ऑफर के अलावा कई ब्रांड्स पर भी भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसका सीधा नुकसान दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद जिलों को हो रहा है। क्योंकि यहां के लोग दिल्ली से गाजियाबाद में सस्ती शराब लेकर आ रहे हैं और राज्य के अन्य निकटवर्ती जिलों में भी इसकी आपूर्ति की जा रही है।Read Also;-डिजिटल लोन देने वाले ऐप्स के जाल में अगर फंस गए हैं? पुलिस से करें शिकायत, आरबीआई गवर्नर ने दी सलाह

गाजियाबाद में रहने वाले शराब के शौकीन लोगों के लिए यह खबर बहुत काम की है। क्योंकि थोड़ी सी जानकारी आपको बड़ी समस्या से बचा सकती है। दरअसल, गाजियाबाद आबकारी विभाग ने दिल्ली से शराब लाने वालों के खिलाफ अभियान चलाया है। दिल्ली में नई आबकारी नीति लागू होने के बाद दिल्ली में शराब की एक बोतल खरीदने पर दूसरी बोतल मुफ्त दी जा रही है। इस ऑफर के अलावा कई ब्रांड्स पर भी भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसका सीधा नुकसान दिल्ली से सटे नोएडा और गाजियाबाद और निकटवर्ती जिलों को हो रहा है। क्योंकि यहां के लोग दिल्ली से गाजियाबाद में सस्ती शराब लेकर आ रहे हैं और राज्य के अन्य जिलों में भी इसकी आपूर्ति की जा रही है।

आबकारी राजस्व में गिरावट
दिल्ली के सीमावर्ती जिलों में शराब की मांग में भारी कमी आई है। इससे आबकारी विभाग के राजस्व में भी गिरावट आ रही है। इससे गाजियाबाद का आबकारी विभाग सक्रिय हो गया है और दिल्ली से गाजियाबाद में शराब लाने वालों के खिलाफ अभियान चला रहा है। दिल्ली से कोई व्यक्ति शराब लेकर गाजियाबाद आता है और चेकिंग के दौरान पकड़ा जाता है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर इस्तेमाल की जा रही गाड़ी को भी जब्त किया जा रहा है।

कई मामले दर्ज
आबकारी विभाग द्वारा पिछले महीने 45 और इसी महीने 25 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें जेल भेज दिया गया है। साथ ही शराब लाने वाले वाहनों को भी सील कर दिया गया है। ऐसे वाहनों की संख्या 27 है। गाजियाबाद में आबकारी आयुक्त ने जांच का दायरा बढ़ाने के लिए अतिरिक्त 10 आबकारी निरीक्षकों को तैनात किया है। इस अभियान के तहत आबकारी विभाग द्वारा बोर्ड और बैनर भी चिपकाए गए हैं ताकि लोगों को जानकारी मिल सके। आबकारी विभाग के जिला अधिकारी राकेश कुमार ने कहा कि लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए पोस्टर लगाए गए हैं। ये बोर्ड और बैनर सभी सीमावर्ती इलाकों में लगाए गए हैं। दिल्ली की ओर से शराब लेकर गाजियाबाद आने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here