Home Breaking News केरल में तस्करी का अनोखा तरीका: पेस्ट बनाकर जींस में रंगा 15 लाख का सोना, इंटेलिजेंस ने कन्नूर एयरपोर्ट से पकड़ा तस्कर

केरल में तस्करी का अनोखा तरीका: पेस्ट बनाकर जींस में रंगा 15 लाख का सोना, इंटेलिजेंस ने कन्नूर एयरपोर्ट से पकड़ा तस्कर

0
केरल में तस्करी का अनोखा तरीका: पेस्ट बनाकर जींस में रंगा 15 लाख का सोना,  इंटेलिजेंस ने कन्नूर एयरपोर्ट से पकड़ा तस्कर

केरल में सोने की तस्करी: कस्टम विभाग को केरल हवाई अड्डे पर उतरे एक यात्री पर शक हुआ। उसके सामान की तलाशी ली गई लेकिन कुछ नहीं मिला। आखिर जब उस की जींस उतरवा कर देखा तो दोनों परतों के बीच में गोल्ड का पेंट था।Read Also:-पुणे: फिल्म ‘स्पेशल 26’ के स्टाइल में डकैती: आयकर अधिकारी बनकर 9 लोगों ने आभूषण की दुकान पर करी रेड; 20 लाख रूपये और सोना ले कर गए

dr vinit new

सोने की तस्करी के लिए तस्कर तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं। एयरपोर्ट्स पर पकड़े गए मामले हैरान करने वाले हैं. किसी ने कल्पना भी नहीं की होगी कि इस तरह से सोने की तस्करी हो सकती है। ताजा मामला कन्नूर एयरपोर्ट का है, जहां जींस में पेंट कराकर सोने की तस्करी की जा रही थी।

सीमा शुल्क की एयर इंटेलिजेंस यूनिट (एआईयू) ने सोमवार सुबह कन्नूर हवाई अड्डे पर 14.69 लाख रुपये (14,69,230 रुपये) मूल्य का 302 ग्राम सोना जब्त किया। यह सोना जींस में पेंट लगाकर लाया जा रहा था।

ortho

बीच में जींस पर पतला पेस्ट लगाया गया था
अधिकारियों ने बताया कि तलाशी के दौरान संदेह के आधार पर युवक के कपड़े उतार दिए गए। उन्होंने डबल लेयर वाली पैंट पहनी हुई थी। बीच में उसने बहुत पतले पेस्ट के रूप में सोना छिपा रखा था।

जींस में पेंट तो दिख रहा है लेकिन वो गोल्ड है
तस्कर की जींस की तस्वीर में दिख रहा है कि जींस की दो परतें अलग हो गई हैं. दोनों परतों के बीच में कपड़े पर पीले रंग का पेंट होता है। ऐसा लगता है कि जींस पर पीले रंग का पेंट है लेकिन यह पेंट सोना नहीं है।

‘मुंडन’ करवाया निकला सोना निकला…देखिए कैसे होती है सोने की तस्करी!
विदेशों से सोना लाने के लिए तस्कर लगातार नए-नए तरीके खोज रहे हैं। चेन्नई अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के सीमा शुल्क अधिकारियों ने दुबई से उतरे दो संदिग्ध यात्रियों का मुंडन कराया, उनके सिर पर सोने की बारिश हुई। दोनों यात्रियों ने विग पहन रखी थी। जिसके नीचे सोने के पेस्ट के रूप में सोना छिपा हुआ था। इस तरह कस्टम ने फिर से 7 और यात्रियों को पकड़ लिया, जिनमें से तीन के सिर में सोना और चार के पास करंसी थी। मामले में 14 यात्री पकड़े जा चुके हैं, लेकिन 6 को ही गिरफ्तार किया जा सका है। इनमें से पांच के सिर में सोना और चार के सिर में वि.देशी मुद्रा मिली है। इन 6 सोने के तस्करों को चेन्नई एयरपोर्ट कस्टम कमिश्नर राजन चौधरी की टीम ने गिरफ्तार किया है

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

पंजाब

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>