Home Breaking News मुजफ्फरनगर में दो स्कूल बसों की टक्कर, भाई-बहन की मौत, 10 बच्चों की हालत नाजुक

मुजफ्फरनगर में दो स्कूल बसों की टक्कर, भाई-बहन की मौत, 10 बच्चों की हालत नाजुक

0
मुजफ्फरनगर में दो स्कूल बसों की टक्कर, भाई-बहन की मौत, 10 बच्चों की हालत नाजुक

मुजफ्फरनगर में गुरुवार सुबह दर्दनाक हादसा हो गया। यहां दो स्कूल बसों की आमने-सामने टक्कर हो गई। हादसे में सगे भाई-बहनों की मौत हो गई। हादसे में 14 लोग घायल हुए हैं। इनमें 10 बच्चे और 2 ड्राइवर, 2 कंडक्टर हैं। 6 बच्चों की हालत नाजुक है। इनमें से 4 बच्चों को मेरठ रेफर कर दिया गया है। हादसा शहर कोतवाली के बुढाना मोड़ के पास हुआ।

दो स्कूल बसों की टक्कर हो गई। इसमें एक बस जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की है। दूसरी बस रवींद्र नाथ स्कूल की थी। दोनों बसें घर से बच्चों को लेकर स्कूल जा रही थीं। बुढाना मोड़ के पास तेज रफ्तार दोनों बसें आमने-सामने टकरा गईं। टक्कर इतनी जोरदार थी कि एक बस बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गई। उसकी छत उड़ गई। अगला भाग फट गया। वहीं दूसरी बस का साइड भी बुरी तरह टूट गया।

घटना के बाद हड़कंप मच गया। आस पड़ोस के लोग दौड़े चले आए। उन्होंने बस में फंसे घायल बच्चों को निकालने का प्रयास किया। लेकिन, एक बस इतनी खचाखच भरी थी कि उसमें से निकलना बहुत मुश्किल था। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। तत्काल दोनों बसों के घायल बच्चों को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया। चार घायलों को हायर सेंटर मेरठ रेफर कर दिया गया है। वहीं, 10 घायलों का इलाज मुजफ्फरनगर के इवान अस्पताल में चल रहा है।

जीडी गोयनका के भाई-बहनों की मौत
हादसे में जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में पढ़ने वाले सगे भाई सलीम (12) और महा (8) की मौत हो गई है। वहीं, जीडी गोयनका के छात्र अक्षित मलिक, दक्षित मलिक, तोसिक का इलाज चल रहा है। घटना की सूचना मिलते ही एसएसपी अभिषेक यादव इवान अस्पताल पहुंचे। उन्होंने मेरठ पुलिस से बात कर रास्ते में लगे जाम से निजात दिलाने में सहयोग की अपील की। ताकि एंबुलेंस जाम में न फंसे और घायलों को समय पर इलाज दिया जा सके।

दुर्घटना का कारण कोहरा, मोड़ और गति थी।
पड़ोसियों ने बताया कि गुरुवार सुबह हल्का कोहरा छाया रहा। दोनों बसों की रफ्तार तेज थी। कोहरे के कारण मोड़ पर हादसा हुआ। हादसे में जीडी गोयनका के 10 बच्चे और रवींद्र नाथ स्कूल के 2 बच्चे घायल हो गए।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि जीडी गोयनका स्कूल बस शाहपुर की ओर जा रही थी। जबकि रवींद्रनाथ स्कूल की बस विपरीत दिशा से आ रही थी। ये दोनों स्कूल बसें बुढाना मोड से पहले फ्रेट कॉरिडोर रेलवे लाइन के पास आपस में टकरा गईं। लोगों ने बताया कि जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल की बस विपरीत दिशा में बहुत तेजी से आगे बढ़ रही थी।

दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई
घटना की सूचना मिलते ही एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय मौके पर पहुंचे और स्थिति की जानकारी ली। घायलों को तत्काल जिला अस्पताल लाया गया, लेकिन गंभीर रूप से घायल आठ बच्चों और दोनों वाहनों के चालक व परिचालक को तत्काल मल्टी स्पेशलिटी सेंटर रेफर कर दिया गया। एसपी सिटी ने कहा कि मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>