Home Breaking News ट्विटर की बड़ी कार्रवाई, सीएम योगी, राहुल गांधी, विराट कोहली और शाहरुख खान समेत कई हस्तियों के अकाउंट से ब्लू टिक हटाए

ट्विटर की बड़ी कार्रवाई, सीएम योगी, राहुल गांधी, विराट कोहली और शाहरुख खान समेत कई हस्तियों के अकाउंट से ब्लू टिक हटाए

0
ट्विटर की बड़ी कार्रवाई, सीएम योगी, राहुल गांधी, विराट कोहली और शाहरुख खान समेत कई हस्तियों के अकाउंट से ब्लू टिक हटाए

नई दिल्ली। ट्विटर ने चार लाख से अधिक उपभोक्ताओं के लिगेसी वेरिफाइड अकाउंट्स से ब्लू टिक हटा दिए हैं। इनमें बिल गेट्स, हिलेरी क्लिंटन, शाहरुख खान, विराट कोहली, प्रियंका चोपड़ा जोनास जैसे नाम शामिल हैं। ट्विटर ने यह कार्रवाई मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क की उस घोषणा के कई महीने बाद की है जिसमें उन्होंने ब्लू टिक के लिए उपभोक्ताओं को ट्विटर की सब्सक्रिप्शन आधारित सेवा लेने के लिए कहा था।

– Advertisement –

बता दें कि भारत में अब ब्लू टिक के लिए उपभोक्ता को 900 रुपये प्रति माह (या 9,400 रुपये प्रति वर्ष) का भुगतान करना पड़ता है।

लिगेसी खातों के ब्लू टिक खोने वालों में अरबपति दानदाता बिल गेट्स, पूर्व अमेरिकी विदेश मंत्री हिलेरी क्लिंटन, ट्विटर के सह-संस्थापकजैक डोरसी और अरबपति जॉर्ज सोरोस शामिल हैं। अन्य बड़े नामों में पॉप, बेयॉन्स, किम कार्दशियन और ओपरा विनफ्रे हैं।

भारत में आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन जैसी कई बॉलीवुड हस्तियां और क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर तथा रोहित शर्मा ने ब्लू टिक खो दिए। सूची में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और कांग्रेस नेता राहुल गांधी जैसे कई राजनेता भी शामिल हैं।

मस्क ने सम्मान के तौर पर कुछ मशहूर हस्तियों के ब्लू टिक जारी रखने की पेशकश की है। उन्होंने कहा, मैं व्यक्तिगत रूप से कुछ हस्तियों के लिए भुगतान कर रहा हूं। सिर्फ विलियम शैटनर, लेब्रोन जेम्स और स्टीफन किंग।

ट्विटर ने 2009 में ब्लू टिक शुरू किया था ताकि उपयोगकर्ता मशहूर हस्तियों, राजनेताओं, कंपनियों, समाचार संगठनों के असली अकाउंट की पहचान कर सकें। उस समय ब्लू टिक के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जा रहा था।

.

News Source: https://royalbulletin.in/twitter-removed-blue-tick-from-shahrukh-khan-cm-yogi-virat-kohli-account/37371

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here