Home Breaking News दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी: अल कायदा सरगना के नाम से भेजा गया ई-मेल

दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी: अल कायदा सरगना के नाम से भेजा गया ई-मेल

0
दिल्ली एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी: अल कायदा सरगना के नाम से भेजा गया ई-मेल

Delhi Airport : दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट (IGI Airport) को उड़ाने की धमकी के बाद यहां पर पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गई है।

अल कायदा सरगना के नाम से नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल (IGI) एयरपोर्ट को बम से उड़ाने की धमकी मिली है। एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर ने इसकी जानकारी दी। सिक्योरिटी ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर ने सभी संबंधित एजेंसियों को इसकी जानकारी दे दी है और स्टाफ को भी अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल IGI एयरपोर्ट के सभी टर्मिनल, एक्सेस कंट्रोल और व्हीकल चेकिंग पॉइंट पर जांच जारी है। साथ ही पेट्रोलिंग भी बढ़ा दी गई है।एयरपोर्ट ऑपरेशन कंट्रोल सेंटर को मिले ईमेल में लिखा था कि करणबीर सूरी उर्फ ​​मोहम्मद जलाल और उसकी पत्नी शैली शारा उर्फ ​​हसीना रविवार को सिंगापुर से भारत आ रहे हैं। वे एयरपोर्ट पर बम लगाने की तैयारी में हैं। DIG ने बताया कि हाल ही में ऐसा ही धमकी भरा मैसेज इन्हीं नामों और जानकारी के साथ मिला था, जिसे बम थ्रेट एसेसमेंट कमेटी (BTAS) ने नॉन स्पेसिफिक बताया था।

dr vinit

अप्रैल में भी विमान को बम से उड़ाने से धमकी मिली थी
इससे पहले 18 अप्रैल को दिल्ली एयरपोर्ट पर विमान को बम से उड़ाने की धमकी मिली थी। उस वक्‍त बेंगलुरु से दिल्ली आने वाली फ्लाइट में एक यात्री को पर्ची मिली थी, जिस पर विमान में बम होने की बात लिखी थी। यह भी कहा गया था कि दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचते ही प्लेन में ब्लास्ट होगा। विमान जैसे ही दिल्‍ली पहुंचा, उसे बम डिस्पोजल स्क्वॉड ने घेर लिया। हालांकि, जांच में ऐसा कुछ भी नहीं मिला। 

इससे पहले शनिवार को महाराष्ट्र (Maharashtra) की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में पुलिस कंट्रोल रूम (police control room) में किसी ने फोन कॉल के जरिए धमकी दी थी कि मुंबई में चार स्थानों पर बम रखे गए हैं। कॉलर ने बताया था कि मुंबई में अमिताभ बच्चन के बंगले  जलसा समेत सीएसटी स्टेशन, भायखला स्टेशन और दादर स्टेशन में बम रखे हैं। जिसके बाद अधिकारियों के हाथ-पांव फूल गए. आनन-फानन में बम स्क्वाड, जीआरपी, डॉग स्क्वाड सहित कई विभागों की टीम ने बताए गए जगहों की तलाशी ली, लेकिन जांच में यह कॉल फर्जी निकला।। अब पुलिस टीम कॉल करने वाले और उसकी लोकेशन का पता लगा रही। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here