Home Breaking News वेस्ट यूपी की राजनीति में बड़े सियासी बदलाव की आहट, त्यागी समाज बनाएगा अपना राजनीतिक दल

वेस्ट यूपी की राजनीति में बड़े सियासी बदलाव की आहट, त्यागी समाज बनाएगा अपना राजनीतिक दल

0
वेस्ट यूपी की राजनीति में बड़े सियासी बदलाव की आहट, त्यागी समाज बनाएगा अपना राजनीतिक दल

मेरठ। पश्चिमी यूपी में लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी से खफा त्यागी समाज बड़े सियासी बदलाव के संकेत दे रहा है। त्यागी बिरादरी जल्द अलग नए राजनीतिक दल की घोषणा कर सकती है। समाज 2024 का चुनाव अपने झंडे पर लड़ने का फैसला ले चुका है।

– Advertisement –

 

अनुमान लगाया जा रहा है कि त्यागियों का यह कदम वेस्ट यूपी में भाजपा की नई चुनौती बनेगा। बिरादरी अलग पॉलिटिकल पार्टी का नाम तय कर चुकी है। चर्चा है कि 15 अगस्त के बाद त्यागी समाज के बड़े नेता मुजफ्फरनगर या नोएडा के मंच से अपनी पार्टी का सार्वजनिक ऐलान कर सकते हैं।

श्रीकांत त्यागी को घोषित किया अपना नेता

राष्ट्रवादी लोकतांत्रिक मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीकांत त्यागी को बिरादरी ने मेरठ के त्यागी हॉस्टल में 6 अगस्त को हुई महापंचायत में सर्वसम्मति से अपना नेता घोषित कर दिया है। 2024 में श्रीकांत त्यागी मजबूती से चुनाव लड़ेंगे। वहीं समाज के लोगों का कहना है कि अगर भाजपा से सीटों पर बात नहीं बनी तो त्यागी बिरादरी अब अपने राजनीतिक झंडे के नीचे चुनाव लड़ेगी।

 

श्रीकांत त्यागी बोले- भाजपा ने की हमारे हकों में सेंधमारी

समाज के नेता श्रीकांत त्यागी ने दैनिक भास्कर से बातचीत में अलग दल बनाने की बात पर मोहर लगाते हुए कहा- हमारी पार्टी बनाने का अधिकार हमें लोकतंत्र ने दिया है। त्यागी समाज पिछले 20 सालों से भाजपा के साथ काम कर रहा है। भाजपा ने हमारे राजनीतिक हक में सेंधमारी की है। समाज के लोग चाहते हैं कि अपनी पार्टी हो। हम अपने झंडे, डंडे के नीचे खड़े हों। हमारी पार्टी का गठन होने जा रहा है। अगर भाजपा हमारी हिस्सेदारी तय नहीं करेगी तो जो भी दल हमें हिस्सेदारी देगा, उसके साथ खड़े होंगे। त्यागी समाज अब अपने झंडे के नीचे लड़ाई लड़ने का काम करेगा, जो हमें हिस्सेदारी देगा। हम उसका साथ देंगे।

 

21 अगस्त को मुजफ्फरनगर में होगी बड़ी बैठक

समाज ने मेरठ की महापंचायत में 21 अगस्त तक कैबिनेट मंत्री स्वतंत्र देव को अपने बयान पर सार्वजनिक माफी मांगने का अल्टीमेटम दिया है। अगर मंत्री माफी नहीं मांगते तो 21 अगस्त को मुजफ्फरनगर, शुक्रताल में त्यागी, भूमिहार समाज आंदोलन करेगा। इससे पहले 13 अगस्त को एक बैठक मुजफ्फरनगर में होगी।

 

 

.

News Source: https://royalbulletin.in/there-is-a-sound-of-big-political-change-in-the-politics-of-west-up-tyagi-samaj-will-form-its-own-political-party/78628

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>