Home Breaking News बलिदानियों के आँगन बनेंगे क्रांतितीर्थः अरुण खंडेलवाल

बलिदानियों के आँगन बनेंगे क्रांतितीर्थः अरुण खंडेलवाल

0
बलिदानियों के आँगन बनेंगे क्रांतितीर्थः अरुण खंडेलवाल

मुजफ्फरनगर। क्रांति तीर्थ अमृत महोत्सव यात्रा कार्यक्रम के अन्तर्गत देश के स्वाधीनता आंदोलन में बलिदान हुए समस्त जाने अनजाने वीर नायकों को नमन करने हेतु बलिदानी परिवार के आँगन की पवित्र मिट्टी को एकत्र करने का कार्य किया जाएगा।

– Advertisement –

ज़िला आयोजन समिति के संरक्षक अरुण खंडेलवाल ने बताया की देश भर में आयोजित किए जा रहे क्रांतितीर्थ यात्रा महोत्सव के अन्तर्गत मुज़फ़्फ़रनगर ज़िले के समस्त ग्राम व नगर से ऐसे बलिदानी जिन्होंने देश की स्वाधीनता के लिए अंग्रेज़ी राज के विरुद्ध संघर्ष करते हुए अनेकों यातनाएँ सही, ऐसे बलिदानियों में बहुत देव ऐसे भी वीर नायक रहे जिनके नाम आज भी सरकारी अभिलेखों में दर्ज नहीं हैं।

क्रांतितीर्थ अमृत महोत्सव यात्रा कार्यक्रम के माध्यम से ऐसे समस्त बलिदानी परिवारों के आँगन की पवित्र मिट्टी को एकत्र करते हुए प्रांत के माध्यम से केंद्र को भेजा जाएगा। दिल्ली में इस मिट्टी को स्थापित कर एक स्मारक बनाने की योजना प्रस्तावित है जहां समस्त बलिदानियों के नाम अंकित किए जाएँगे। तथा साथ ही मिट्टी को एक पौधे के साथ उन वीर सेनानियों के आँगन में रोपा जाएगा। इस संबंध में एक कार्यक्रम ज़िला मुख्यालय पर आयोजित भी किया जाएगा।

इस अवसर पर ज़िला आयोजन समिति के संयोजक डॉ रजनीश गौतम, एडवोकेट सुघोष आर्य, एडवोकेट राजन सिंहल, शुक्तीर्थ से पधारे विनोद, सोमपाल, बलराम उपस्थित रहे।

.

News Source: https://royalbulletin.in/the-courtyards-of-the-martyrs-will-become-krantitirth-arun-khandelwal/73549

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here