Home Breaking News यूपी में बिगड़ा मौसम, मंगलवार को भी जारी रहने का अनुमान, आम समेत कई फसलों को भारी नुकसान

यूपी में बिगड़ा मौसम, मंगलवार को भी जारी रहने का अनुमान, आम समेत कई फसलों को भारी नुकसान

0
यूपी में बिगड़ा मौसम, मंगलवार को भी जारी रहने का अनुमान, आम समेत कई फसलों को भारी नुकसान

लखनऊ – लखनऊ समेत उत्तर प्रदेश के पूर्वी और मध्य इलाकों में सोमवार को तेज हवाओं के साथ वर्षा हुयी।
मौसम विभाग के अनुसार बारिश का यह दौर पूर्वी उत्तर प्रदेश में मंगलवार को भी जारी रहने के आसार है हालांकि बुधवार से मौसम साफ हो जायेगा।

– Advertisement –

विभाग ने इटावा,औरैया,मैनपुरी,कन्नौज,हरदोई,उन्नाव,सीतापुर,शाहजहांपुर,लखीमपुर खीरी,बहराइच,कानपुर देहात,कानपुर नगर,फरुखाबाद,लखनऊ,बाराबंकी और रायबरेली जिले एवं आसपास के इलाकों में गरज चमक के साथ बज्रपात की संभावना व्यक्त की है। लोगों को सलाह दी गयी है कि बारिश या बादल गरजने के दौरान वह खेतों में काम बंद कर पक्की छत की शरण लें और पेड़ के नीचे कदापि नहीं खड़े हों।


कन्नौज,हरदोई,उन्नाव,कानपुर,लखनऊ,बाराबंकी और रायबरेली में बिजली गिरने की संभावना प्रबल होने के कारण अधिक एहतियात बरतने की सलाह दी गयी है। मौसम वैज्ञानिक एम दानिश ने बताया कि पिछले 24 घंटे में लखीमपुर खीरी राज्य का सबसे गर्म इलाका रहा जहां अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। लखनऊ में इस दौरान तापमान 36.8 डिग्री रहा। झांसी में सबसे कम न्यूनतम तापमान 17.8 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया।


उन्होने बताया कि सोमवार और मंगलवार को लखनऊ समेत राज्य के कई इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश का अनुमान है वहीं मंगलवार को उत्तरी और दक्षिण क्षेत्र जबकि 26 अप्रैल को पूर्वी इलाकों में गरज चमक के साथ वर्षा के आसार हैं। 27 तारीख को मौसम आमतौर पर साफ रहेगा हालांकि 27 और 28 अप्रैल को पश्चिमी उत्तर प्रदेश में हल्की वर्षा की संभावना है। मंगलवार से अधिकतम तापमान में दो से तीन डिग्री की बढोत्तरी का अनुमान है।


लखनऊ में सोमवार शाम हुयी बारिश ने लोगों की मुसीबतों में इजाफा किया। दफ्तर से छूटने के बाद लोगबाग बारिश थमने का इंतजार करते नजर आये। घनघोर काली घटाओं और गरज चमक के साथ हुयी बारिश से ग्रामीण अंचलों में मायूसी छा गयी। तेज हवा के संग हुयी बारिश से आम की बौर को खासा नुकसान हुआ वहीं खेतों में पकी गेहूं की फसल को भी खासा नुकसान हुआ है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/the-bad-weather-in-up-is-expected-to-continue-on-tuesday-heavy-damage-to-many-crops-including-mangoes/38677

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>