Home Breaking News टॉक ऑफ द टाउन-सूट गाउन

टॉक ऑफ द टाउन-सूट गाउन

0
टॉक ऑफ द टाउन-सूट गाउन

फैशन का दौर बदल रहा है। पहले सैलिब्रिटीज या रैंप शो में कैटवाक करने वाली मॉडल्स की ड्रेस अलग होती थी और हाउसवाइफ की ड्रेस अलग। अब दोनों एक जैसी ड्रेसेज पहन रही हैं। ड्रेसेज बनाने वालों ने दोनों ही वर्गों को ध्यान में रख कर फैशनेबल ड्रेस तैयार करनी शुरू कर दी है।

– Advertisement –

फैशन डिजाइनर अदिति रस्तोगी कहती हैं, ‘अब हाउसवाइफ बदल चुकी है। वह भी किसी सैलिब्रिटी से कम नहीं। वहीं वर्किंग वूमन भी खुद को पार्टीवियर में देखना पसंद करती है। ऐसे में डिजाइनर ऐसी ड्रेसेज तैयार भी कर रहे हैं जिन्हें हर वर्ग की महिलाएं पहन सकें। सूट गाउन ऐसी ही ड्रेस है जिसे सेलिब्रिटी और हाउसवाइफ दोनों ही पसंद करती हैं।

सूट हमेशा से ही भारतीय महिलाओं की पसंद रहा है। इसे गाउन का लुक दे कर डिजाइनरों ने और खास बना दिया है। सूट गाउन की लेंथ को गाउन जितना ही रखा जाता है। इसे तैयार करने के लिए फैब्रिक गाउन वाला ही लिया जाता है।’
सूट को नापसंद करने का एक कारण यह था कि सैलिब्रिटीज वह ड्रेस पसंद करती थीं जिसे पहनने के बाद उनकी फिगर दिखती रहे। सूट गाउन में इस बात का पूरा ख्याल रखा जाता है।

सूट गाउन कमर के ऊपर अच्छी फिटिंग वाला बनाया जाता है। कमर के नीचे के हिस्से को अधिक प्लेट्स के सहारे तैयार किया जाता है। इसमें तरह-तरह के फैब्रिक और एब्रॉयडरी का प्रयोग भी किया जाता है। कुछ सूट गाउन प्लेन फैब्रिक से ही तैयार किए जाते हैं। सूट गाउन को तैयार करने में प्रयोग होने वाले फैब्रिक में सिल्क, जॉर्जेट, शिफॉन और कॉटन को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। शादी में हैवी सूट गाउन पसंद किया जाता है।

पार्टी में प्लेन सूट गाउन भी पहना जा सकता है। सूट गाउन के बॉर्डर पर फ्लॉवर प्रिंट ज्यादा पसंद किए जाते हैं। ये बॉर्डर नीचे घेरे में और गले के पास हो सकते हैं। प्लेन सूट गाउन में भी ऊपर के हिस्से में वर्क पसंद किया जाता है। गले के कट्स से ले कर टैक्स्चर तक को अपनी पसंद के हिसाब से तैयार कराया जा सकता है।

यह फुलस्लीव, हॉफस्लीव और स्लीवलैस किसी भी स्टाइल का हो सकता है। पार्टी में पहनने के लिए नूडल स्ट्रैप्स वाला सूट और बैकलैस सूट गाउन पसंद किया जाता है। सूट गाउन को थोड़ा और स्टाइलिश बनाने के लिए इसके साथ ली जाने वाली एक्सेसरीज को भी खास रखें। ज्वेलरी और फुटवियर सूट गाउन को बेहतर लुक देते हैं। सूट गाउन की सबसे खास बात यह होती है कि यह हर मौके में पहनने वाले को उसके कंफर्ट जोन में रखता है।
– नरेंद्र देवांगन

.

News Source: https://royalbulletin.in/talk-of-the-town-suit-gown/77614

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here