Home Breaking News अजमेर में 30 फीट की ऊंचाई से गिरा झूला, 15 घायल, ऑपरेटर फरार

अजमेर में 30 फीट की ऊंचाई से गिरा झूला, 15 घायल, ऑपरेटर फरार

0
अजमेर में 30 फीट की ऊंचाई से गिरा झूला, 15 घायल, ऑपरेटर फरार

जयपुर। राजस्थान के अजमेर में 30 फीट की ऊंचाई से केबल टूटने से झूला गिर पड़ा। इस हादसे में 15 लोग घायल हो गए। अधिकारी इस मामले की जांच कर रहे है। घटना मंगलवार शाम की है। लोग हिंडोला की सवारी कर रहे थे। इस दौरान अचानक केबल टूटने से झूला नीचे आ गिरा। हादसे के चलते हर तरफ अफरातफरी मच गई।

जानकारी के मुताबिक, शाम करीब सवा छह बजे हिंडोला में 25 लोग बैठे थे। अचानक केबल टूट गया और झूला 30 फीट की ऊंचाई से नीचे गिर गया। इससे अफरातफरी मच गई। सात बच्चों समेत 15 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए और उन्हें जेएलएन अस्पताल ले जाया गया।

सिविल लाइन थाना पुलिस मौके पर पहुंची। हादसे के बाद अचानक हड़कंप मच गया। दुकानें और स्टॉल को बंद करवा दिया गया। राइड ऑपरेटर और ऑर्गेनाइजर मौके से फरार हो गया।

अजमेर के कुंदन नगर इलाके में 27 फरवरी को लगे ‘डाबर डिज्नीलैंड’ नाम के मेले में लोगों के लिए झूले और कई मजेदार राइड थी। मेला 28 मार्च को समाप्त होना था।

पुलिस की प्रारंभिक जांच में पता चला है कि झूला केबल के सहारे ऊपर चढ़ता है। उसी के सहारे नीचे उतरता है। ऐसी स्थिति में केबल के खुलने या टूटने के कारण यह हादसा हुआ है। हालांकि असली वजह जांच के बाद ही सामने आएगी।

एडीएम सिटी भावना गर्ग ने कहा, दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि यह दुर्घटना कैसे हुई, दुर्घटना का कारण क्या है आदि।

सिविल लाइन थाना प्रभारी दलबीर सिंह ने बताया कि मामला दर्ज कर मेले को सील कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।

.

News Source: https://royalbulletin.in/swing-fell-from-a-height-of-30-feet-in-ajmer-15-injured-operators-absconded/23630

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>