Home Breaking News उत्तरप्रदेश में रविवार का लॉकडाउन खत्म, अब सातों दिन खुलेंगे बाजार

उत्तरप्रदेश में रविवार का लॉकडाउन खत्म, अब सातों दिन खुलेंगे बाजार

0
उत्तरप्रदेश में रविवार का लॉकडाउन खत्म, अब सातों दिन खुलेंगे बाजार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार यूपी में रविवार की साप्ताहिक बंद को भी खत्म कर दिया है।

उत्तरप्रदेश अब पूरी तरह से अनलॉक हो गया है। सरकार ने शनिवार के बाद अब रविवार की साप्ताहिक बंदी भी खत्म कर दी है। यानि अब प्रदेश में सातों दिन बाजार, मॉल खुल सकेंगे। हालांकि सीएम ने साफ कहा है कि सभी जगह कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए। लापरवाही होने पर बाजारों को बंद भी किया जा सकता है। योगी सरकार जल्द ही इसकी गाइडलाइन जारी करने वाली है।

बता दें कि बीते सप्ताह ही योगी सरकार ने शनिवार का लॉकडाउन खत्म करने का एलान किया था। इसके साथ ही कोचिंग सेंटर खोलने के भी निर्देश दिए थे।

15 जिले कोरोना मुक्त घोषित
राज्य के 15 जिलों को कोरोना मुक्त घोषित किया गया। इनमें अलीगढ़, अमेठी, बदायूं, बस्ती, देवरिया, फर्रुखाबाद, हमीरपुर, हरदोई, हाथरस, कासगंज, महोबा, मिर्जापुर, संत कबीरनगर, श्रावस्ती और शामली शामिल हैं। इन जिलों में अब एक भी कोरोना का मरीज नहीं है। यहां रोजाना औसतन 2.5 लाख से ज्यादा टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी रेट 0.01 बनी हुई है। सरकार के मुताबिक इन जिलों में रिकवरी रेट 98.6% है।

devanant hospital

ये फैसले भी लिए गए

  1. शनिवार को सिर्फ सेकेंड डोज का टीका लगाया जाएगा।
  2. कुछ जिलों में डेंगू के मरीजों की पुष्टि हुई है। इन जिलों में विशेष सावधानी बरतने के आदेश दिए गए हैं।
  3. ऑक्सीजन प्लांट लगाने का कार्य तेजी से पूरा किया जाए। अब तक प्रस्तावित 555 संयंत्रों में से 329 संयंत्रों को चालू कर दिया गया है।
advt.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>