Home Breaking News मैदान में खड़े हवाई जहाज में रेस्टोरेंट: एयर इंडिया के कबाड़ प्लेन में बन रहा है शानदार रेस्टोंरेंट, मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर लोग उठा सकेंगे लुत्फ

मैदान में खड़े हवाई जहाज में रेस्टोरेंट: एयर इंडिया के कबाड़ प्लेन में बन रहा है शानदार रेस्टोंरेंट, मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर लोग उठा सकेंगे लुत्फ

0
मैदान में खड़े हवाई जहाज में रेस्टोरेंट: एयर इंडिया के कबाड़ प्लेन में बन रहा है शानदार रेस्टोंरेंट, मेरठ-दिल्ली एक्सप्रेस-वे पर लोग उठा सकेंगे लुत्फ

दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे पर सफर कर रहे लोग विमान के अंदर रेस्टोरेंट में बैठकर खाने का लुत्फ उठा सकेंगे। दरअसल गाजियाबाद में एयर इंडिया के रद्द किए गए 200 सीटर विमान (एयरबस) को रेस्टोरेंट का रूप दिया जा रहा है। इसे डिडवाली गांव के पास पांच एकड़ के विश्राम क्षेत्र में लाया गया है। शेष क्षेत्र को विकसित करने की जिम्मेदारी एनएचएआई ने एक निजी कंपनी को दी है।Read Also:-अरविन्द केजरीवाल को सीधी चुनौती: कुमार विश्वास बोले- हमारे खून-पसीने से बनी आप सरकार; जो लोग बाद में शामिल हुए, वे नहीं आएं खुद अरविंद सामने आकर बहस करें।

अब असेंबल किया जा रहा है, फिर इंटीरियर का काम होगा
एयर इंडिया के इस कबाड़ विमान को 25 जनवरी को गाजियाबाद लाया गया था। पिछले कई दिनों से रेस्ट एरिया की साइट पर इंजीनियर इसे असेंबल करने में लगे हैं। एयरक्राफ्ट असेंबल और इसके इंटीरियर की देखरेख कर रहे मोनी जी इंटरप्राइजेज से जुड़े लोगो ने मीडियाको बताया, ”अभी इस एयरक्राफ्ट को आयरन एंगल के साथ अस्थायी स्टैंड पर रखा गया है। दोनों तरफ पंख जोड़े गए हैं।

हवाई जहाज के अंदर रेस्टोरेंट का लुक कुछ इस तरह का होगा।

यह विमान पूरी तरह से गियर व्हील पर खड़ा होगा। इसके बाद विमान के अंदर रेस्टोरेंट के इंटीरियर का काम शुरू होगा। इस काम में करीब तीन से चार महीने का समय लग सकता है।

पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप जैसी सुविधाएं भी होंगी।
यह रेस्टोरेंट एरिया गाजियाबाद से पहले मेरठ से दिल्ली जाते समय डीडवाली गांव के पास एक्सप्रेस-वे के किनारे पांच एकड़ जमीन पर बनाया जा रहा है। बाकी जगह पर एक्सप्रेस-वे पर दोनों तरफ से पहुंचा जा सकता है। यहां हवाई जहाज के अंदर एक रेस्टोरेंट बनाया जा रहा है। इसमें एक बार में 90 लोगों के बैठने की क्षमता होगी। इसके अलावा पेट्रोल पंप, सीएनजी पंप, इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन जैसी सुविधाएं भी होंगी।

इन शहरों में पहले से ही एयरबस रेस्तरां हैं
मोनी जी इंटरप्राइजेज से जुड़े लोगों ने बताया कि उनकी कंपनी विमान का इंटीरियर डिजाइन करती है। हरियाणा में मुरथल, जोरासिक पार्क, सोनीपत, जयपुर, विजयवाड़ा, अंबाला, रोहिणी मेट्रो दिल्ली, गुरुग्राम में एयरबस रेस्तरां स्थापित किए गए हैं। इसके अलावा उन्होंने पुणे समेत कई शहरों में विमान के अंदर ऑफिस डिजाइन किए हैं।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>