Home Breaking News मेरठ में किसानों के धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत: राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा के आकाओं को छोड़कर पूरा देश किसान आंदोलन का समर्थन कर रहा है.

मेरठ में किसानों के धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत: राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा के आकाओं को छोड़कर पूरा देश किसान आंदोलन का समर्थन कर रहा है.

0
मेरठ में किसानों के धरने पर पहुंचे राकेश टिकैत: राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री और भाजपा के आकाओं को छोड़कर पूरा देश किसान आंदोलन का समर्थन कर रहा है.

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत मंगलवार देर शाम मेरठ में किसानों के धरने में शामिल हुए. राकेश टिकैत मोदीपुरम स्थित शिवया टोल प्लाजा पर धरने पर पहुंचे और कहा कि किसानों के धरने को पूरे देश में समर्थन मिल रहा है, प्रधानमंत्री के आकाओं और भाजपा नेताओं और पदाधिकारियों को छोड़कर सभी हमारा समर्थन कर रहे हैं. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले समय में कार्यकर्ता अपनी कमर कस लें. भारतीय किसान यूनियन की हड़ताल लगातार 77वें दिन भी शिवया टोल प्लाजा पर जारी रही। मंगलवार की देर शाम देहरादून जाते समय बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता टोल पर रुक गए। टिकैत ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। बीकेयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत गाजीपुर बॉर्डर से देहरादून जाते समय शिवया टोल प्लाजा पर रुके। राकेश टिकैत ने कहा कि मुजफ्फरनगर में 5 सितंबर 2021 को होने वाली महापंचायत के लिए कार्यकर्ता कमर कस लें. इस महापंचायत को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्यकर्ता अधिक से अधिक किसानों को महापंचायत में लेकर आए.

संघ में गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं
राकेश टिकैत ने टोल पर घटना का संज्ञान लेते हुए टोल कर्मचारी के प्रति संवेदना व्यक्त की। उन्होंने कड़े लहजे में कहा कि संघ में किसी भी तरह की गुंडागर्दी बर्दाश्त नहीं की जाएगी. ऐसे कृत्य करने वालों से संघ का कोई संबंध नहीं होगा। उनकी लड़ाई किसानों के हक के लिए है। संघ वर्तमान में देश का सबसे बड़ा आंदोलन चला रहा है, इसमें गड़बड़ी करने वाले, संघ के नाम पर स्वार्थी रूप से गुंडागर्दी करने वालों पर कार्रवाई की जाएगी। मेरठ में सिवया टोल प्लाजा पर टोल फ्री करने पर एक कर्मचारी ने एक टोल कर्मी को थप्पड़ मार दिया. बाद में दोनों पक्षों में समझौता हो गया।

प्रधानमंत्री के आकाओं को छोड़कर पूरा देश दे रहा है समर्थन
राकेश टिकैत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारपोरेट आकाओं, चमचाओं और भाजपा पदाधिकारियों को छोड़कर पूरा देश किसान आंदोलन के पक्ष में खड़ा है. पंचायत जहां भी कर रही है, बड़ी संख्या में लोग समर्थन दे रहे हैं. किसानों और जनता का यह गुस्सा जल्द ही सरकार को उखाड़ फेंकेगा और सरकार को धराशायी कर देगा। टोल धरने में मनोज त्यागी, विनीत सांगवान, बबलू जितोली, गजेंद्र सिंह, सुशील कुमार, सुभाष मलिक, अशफाक, तौफीक, अशोक, उज्जवल सरूरपुर, तेजपाल, लव भराला, निशांत आदि मौजूद थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here