Home Breaking News बारिश का अलर्ट: सर्दी फिर लौट रही, दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में शुरू हुई बारिश; पारा 4 डिग्री तक गिरेगा

बारिश का अलर्ट: सर्दी फिर लौट रही, दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में शुरू हुई बारिश; पारा 4 डिग्री तक गिरेगा

0
बारिश का अलर्ट: सर्दी फिर लौट रही, दिल्ली समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में शुरू हुई बारिश; पारा 4 डिग्री तक गिरेगा

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार, एक सक्रिय पश्चिमी विक्षोभ के कारण पंजाब, हरियाणा और दिल्ली सहित उत्तर पश्चिमी भारत के कई हिस्सों के साथ-साथ उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश सहित उत्तर भारत के पहाड़ी इलाकों में व्यापक बारिश होने की संभावना है। दिल्ली के साथ ही यूपी के मेरठ, बरेली, लखनऊ जैसे शहरों में बारिश शुरू हो गई है. इससे तापमान में गिरावट दर्ज की गई है।Read Also:-Corona Vaccine: सुई मुक्त कोरोना वैक्सीन की आपूर्ति शुरू, वर्तमान में 7 राज्यों में इस्तेमाल होने वाली Zydus Cadila ZyCoV-D की एक डोज होगी 358 रुपये में

पश्चिमी राजस्थान और आसपास के इलाकों में एक कम दबाव का क्षेत्र बना हुआ है। अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से उत्तर-पश्चिम भारत के निचले और मध्य क्षोभमंडल स्तरों पर उच्च नमी का प्रवेश 3 फरवरी तक जारी रहने की संभावना है।

3 और 4 फरवरी को पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी होने की संभावना है। 3 फरवरी को हिमाचल प्रदेश और आज और कल उत्तराखंड में अलग-अलग ओलावृष्टि की संभावना है। हिमाचल प्रदेश में आज और कल उत्तराखंड में छिटपुट भारी बारिश और बर्फबारी की भी संभावना है।

बिहार-झारखंड में बारिश की संभावना
मौसम विभाग के अनुसार, आज और कल पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और उत्तर प्रदेश में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, गुरुवार और शुक्रवार को बंगाल की खाड़ी से पूर्व और उससे सटे उत्तर-पूर्वी भारत में पछुआ हवाओं के कारण बिहार और झारखंड में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

शुक्रवार को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भी भारी बारिश की संभावना है. शुक्रवार और शनिवार को पूर्वोत्तर भारत में व्यापक रूप से हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। अरुणाचल प्रदेश में भारी बारिश और बर्फबारी की संभावना है। शुक्रवार को पश्चिम असम और मेघालय में भारी बारिश हो सकती है।

गिरेगा तापमान
शनिवार और रविवार को पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली और राजस्थान में छिटपुट स्थानों पर घना कोहरा छाने की संभावना है। अगले 24 घंटों के दौरान, उत्तर पश्चिम और मध्य भारत के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान में 2-3 डिग्री सेल्सियस की वृद्धि होने की संभावना है, इसके बाद 3-5 डिग्री सेल्सियस की गिरावट होगी।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here