Home Breaking News सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया वर्चुअल संबोधन

सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया वर्चुअल संबोधन

0
सहारनपुर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने किया वर्चुअल संबोधन

सहारनपुर। अमृत भारत स्टेशन योजना के अंतर्गत देश के 508 रेलवे स्टेशनों का आधुनिकीकरण किए जाने के लिए आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल सम्बोधित कर जिले को भी यह सौगात प्रदान की है। जनपद के रेलवे स्टेशन अब आधुनिक सुविधाआंे सुसज्जित होगा। साथ ही मॉडल स्टेशनों की श्रेणी में शामिल हो जायेगा।

– Advertisement –

आज रेलवे स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने वर्चुअल रूप से रेलवे स्टेशन के नवीनीकरण व आधुनिकीकरण के कार्याे की शुरूआत की और रेलवे स्टेशन को एक नयी सौगात प्रदान की गयी। सहारनपुर में अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से सहारनपुर स्टेशन का रविवार को शिलान्यास किया। स्टेशन पर आयोजित कार्यक्रम में हजारों की संख्या में लोग उपस्थित रहे।

लोगों ने प्रधानमंत्री के उद्बोधन को सुना। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि विकसित होने के लक्ष्य की तरफ कदम बढ़ा रहा भारत अपने अमृत काल के प्रारंभ में है। नई ऊर्जा, प्ररेणा, संकल्प है। भारतीय रेल के इतिहास में भी एक नए अध्याय की शुरुआत हो रही है।

भारत के करीब 1300 प्रमुख रेलवे स्टेशन अब अमृत भारत रेलवे स्टेशन के तौर पर विकसित किए जाएंगे और उनका पुनर्विकास आधुनिकता के साथ होगा। महत्वाकांक्षी योजनाओं में रेलवे स्टेशनों के कायाकल्प, नई रेलवे लाइनें बिछाने, 100 प्रतिशत विद्युतीकरण और संपत्तियों और यात्रियों की बढ़ी हुई सुरक्षा से लेकर गतिविधियों की एक विस्तृत श्रृंखला शामिल है। अंबाला डिवीजन के 16 स्टेशन भी इसमें शामिल है। वहीं सहारनपुर रेलवे स्टेशन का 15.18 करोड़ रुपए की लागत से पुनर्विकास होगा।

इस दौरान राज्यमंत्री बृजेश सिंह, जसवंत सैनी, विधायक राजीव गुम्बर, मुकेश चौधरी, मेयर डॉ. अजय कुमार ने कार्यक्रम को सम्बोधित किया। उन्होंने बताया कि अमृत भारत स्टेशन योजना में स्टेशन पर यात्रियों को विश्व स्तरीय सुविधा मिलेगी। नए भवन, पार्किंग एरिया आदि पर 15.18 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे।

अंबाला रेल मंडल के 16 स्टेशन भी शामिल अमृत भारत योजना में अंबाला रेल मंडल के सहारनपुर, चंडीगढ़, पटियाला, धूरी, कालका, संगरूर, सरहिंद, आनंदपुर साहिब, रूपनगर, नंगलडैम, साहिबजादा अजीत सिंह नगर (मोहाली), मलेरकोटला, अंबाला, अंब अंदौरा, यमुनानगर-जगाधरी और अबोहर रेलवे स्टेशन चिह्नित किए गए हैं। जिन पर विकास के लिए 899.06 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। वहीं सहारनपुर रेलवे स्टेशन का 15.18 करोड़ रुपए की लागत से पुनर्विकास होगा।

.

News Source: https://royalbulletin.in/prime-minister-narendra-modi-and-railway-minister-ashwini-vaishnav-did-virtual-address-in-saharanpur/76837

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>