Home Breaking News माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच शुरू

माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच शुरू

0
माध्यमिक विद्यालयों के शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की जांच शुरू

मेरठ जिले के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में तैनात सभी शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का सत्यापन किया जाएगा। इस सन्दर्भ में जिला विद्यालय निरीक्षक ने सभी प्रधानाचार्यों से शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों का विवरण उपलब्ध कराने के आदेश दिए है।

अपर शिक्षा निदेशक (राजकीय) डॉ. अंजना गोयल ने प्रदेश के राजकीय माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत समस्त शिक्षकों के प्रमाणपत्रों की विधिवत जांच कराने के आदेश आठ जुलाई 2020 को जारी किए थे। इसके बाद जिला विद्यालय निरीक्षक मेरठ गिरजेश कुमार चौधरी ने 16 जुलाई को सभी विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को कहा कि विद्यालयों में कार्यरत सभी शिक्षक व कर्मियों के समस्त मूल प्रमाणपत्रों को जांच अवधि तक अपने कार्यालय में रखेंगे और स्वयं मिलान करते हुए स्व प्रमाणित दो प्रतियों में सूचीबद्ध करते हुए अनिवार्य रूप से उनके कार्यालय को भेजने के निर्देश दिए।

कृषक इंटर कालेज के प्रधानाचार्य देवेन्द्र कुमार ने बताया कि जांच के दौरान उनके अनुक्रमांक, प्राप्तांक, पूर्णांक, बोर्ड, विश्वविद्यालय का नाम का सत्यापन किया जाएगा। उनके कालेज में 32 शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्र भेजे गए हैं। एएस इंटर कालेज मवाना के प्रधानाचार्य अशोक कुमार ने बताया कि 25 शिक्षकों के शैक्षिक प्रमाणपत्रों की पूरी रिपोर्ट तैयार कर भेज दी गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>