Home Breaking News बैग के सहारे अखिलेश यादव की घर-घर पहुंचने की तैयारी: सपा नेता ने निकला प्रचार का अनोखा तरीका, घर-घर पहुंचेगी अखिलेश यादव की तस्वीरें और योजनाएं, साथ में मिलेगा राशन

बैग के सहारे अखिलेश यादव की घर-घर पहुंचने की तैयारी: सपा नेता ने निकला प्रचार का अनोखा तरीका, घर-घर पहुंचेगी अखिलेश यादव की तस्वीरें और योजनाएं, साथ में मिलेगा राशन

0
बैग के सहारे अखिलेश यादव की घर-घर पहुंचने की तैयारी: सपा नेता ने निकला  प्रचार का अनोखा तरीका, घर-घर पहुंचेगी अखिलेश यादव की तस्वीरें और योजनाएं, साथ में मिलेगा राशन

अनौपचारिक रूप से उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। राजनीतिक दल चुनाव प्रचार के नए-नए तरीके खोज रहे हैं। हाल ही में सरकार ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत मुफ्त राशन वितरण का कार्यक्रम शुरू किया है। जिसमें सरकार पांच किलो राशन दे रही है। इसकी खास बात यह है कि जिस बैग में यह राशन दिया जा रहा है उस पर पीएम मोदी की फोटो भी छपी हुई है. जिसकी सोशल मीडिया पर काफी चर्चा हो रही है।

इसी तर्ज पर लखनऊ की उत्तरी विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे सपा नेता लोहिया वाहिनी चंद सिद्दीकी के पूर्व प्रदेश उपाध्यक्ष ने चुनाव प्रचार का अनोखा तरीका निकाला है. चांद सिद्दीकी अब होर्डिंग्स और पोस्टरों के अलावा, अखिलेश यादव की फोटो को बैग पर और सपा सरकार के दौरान शुरू की गई जनहित योजनाओं को छपवाकर दुकानों पर वितरित करेंगे. जिसमें दुकानदार सामान देगा। इससे सपा मुखिया की तस्वीरें घर-घर योजनाएं पहुंच जाएंगी। इसमें चावल, दाल, नमक, आटा समेत सभी मसाले और तेल दिया जा रहा है.

लाखों खर्च करने के बाद भी आम जनता तक पहुंच नहीं है।
सपा नेता चंद सिद्दीकी ने कहा कि लोग होर्डिंग और पोस्टर में लाखों रुपये खर्च करते हैं। आम जनता इनका सदुपयोग नहीं कर पा रही है। इसलिए उन्होंने इस बार फैसला किया है कि वह उत्तर विधानसभा के हर बाजार में अखिलेश यादव की फोटो और उनकी सरकार की योजनाओं वाले बैग बनाकर बांटेंगे. उन्होंने कहा कि उत्तरी विधानसभा में कुल 21 वार्ड हैं. हर वार्ड के बड़े बाजारों में दुकानदारों को बांटा जाएगा।

पर्यावरण का भी ख्याल रखेंगे
सपा नेता चंद सिद्दीकी का कहना है कि बाजारों में पॉलीथिन बंद हो गई है। ऐसे में दुकानदारों के सामने सामान पहुंचाने का संकट खड़ा हो गया है. उन्होंने बताया कि वह जो बैग बनाएंगे वह भी मजबूत होगा, जिसे लंबे समय तक इस्तेमाल किया जा सकता है. उन्होंने कहा कि होर्डिंग-पोस्टर्स पर पैसा खर्च करने के बजाय ऐसे बैग बनाना बेहतर है, जिनका इस्तेमाल जनता भी कर सके.

ऐसे आया आइडिया
चांद सिद्दीकी ने बताया कि यह आइडिया अचानक आया। उन्होंने बताया कि शनिवार को सपा सांसद आजम खान का 73वां जन्मदिन था. इस मौके पर हमने जानकीपुरम प्रथम वार्ड के 73 जरूरतमंद लोगों को राशन के पैकेट दिए. इस पैकेट पर अखिलेश यादव की फोटो छपी थी। इसके साथ ही 2013 में आए राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून का जिक्र था। उन्होंने बताया कि इस पैकेट में उन्होंने पांच किलो का राशन दिया. जिसमें दाल, चावल, नमक, आटा, मसाले आदि थे। उन्होंने बताया कि इस कार्यक्रम के बाद उन्हें यह विचार आया कि हम भी ऐसे बैग बांट सकते हैं, जिससे हमारी पार्टी का प्रचार हो सके और लोगों की मदद भी हो सके।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here