Home Breaking News बुलंदशहर में युवती की हत्या पर गरमाई सियासत, पीड़िता के घर पहुंची प्रियंका गाँधी, बोलीं-यहां हाथरस जैसा कांड ,देर रात बच्ची का करवाया अंतिम संस्कार,

बुलंदशहर में युवती की हत्या पर गरमाई सियासत, पीड़िता के घर पहुंची प्रियंका गाँधी, बोलीं-यहां हाथरस जैसा कांड ,देर रात बच्ची का करवाया अंतिम संस्कार,

0
बुलंदशहर में युवती की हत्या पर गरमाई सियासत, पीड़िता के घर पहुंची प्रियंका गाँधी, बोलीं-यहां हाथरस जैसा कांड ,देर रात बच्ची का करवाया अंतिम संस्कार,

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को बुलंदशहर पहुंचीं। यहां उन्होंने गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से 15 मिनट तक मुलाकात की। करीब 200 मीटर पैदल चलकर प्रियंका गांव पहुंचीं। प्रियंका ने पीड़िता की रोती हुई मां को गले लगाया और सांत्वना दी। पीड़ित परिवार ने प्रियंका को आपबीती सुनाई, जिस पर प्रियंका ने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया कि वह इस मामले को दबाने नहीं देगी। हम सब मिलकर लड़ेंगे और न्याय पाएंगे। उन्होंने पीड़ित परिवार के सदस्यों का मोबाइल नंबर भी लिया और उनसे जल्द संपर्क करने की बात कही।Read Also:-उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव : बुलंदशहर में अखिलेश-जयंत चौधरी और प्रियंका गांधी का चुनावी काफिला आया आमने सामने, जानिए फिर क्या हुआ? Watch Video.

पीड़िता की मां को गले लगाकर प्रियंका ने ढांढस बंधाया।

मीडिया से बात करते हुए प्रियंका ने कहा कि यहां की पुलिस और प्रशासन ने मामले को पूरी तरह दबाने की कोशिश की है। हाथरस में जिस तरह पीड़िता का अंतिम संस्कार किया गया, वह यहां भी किया गया। परिजनों पर दबाव बनाते हुए रात में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। इतना ही नहीं पुलिस ने नाबालिग को बालिग घोषित कर दिया।

प्रियंका ने कहा कि उन्होंने पीड़ित परिवार को आश्वासन दिया है कि वह मामले को दबाने नहीं देगी, हम उनके साथ खड़े हैं, हम लड़ेंगे और उन्हें न्याय मिलेगा। प्रियंका ने पुलिस की कार्यशैली पर भी सवाल उठाए हैं।

पीड़ित परिवार का मोबाइल नंबर नोट करें
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी पीड़ित परिवार के सदस्यों का मोबाइल नंबर लिया। उसने कहा कि वह जल्द ही उससे संपर्क करेगी। उसे बिल्कुल भी अकेला और असहाय महसूस नहीं करना चाहिए। हम इस लड़ाई को कंधे से कंधा मिलाकर लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की ओर से उन्हें आर्थिक मदद भी दी जाएगी। पार्टी के जिलाध्यक्ष जल्द ही आपको सहयोग राशि पहुँचाएगे।

बुलंदशहर में युवती की हत्या पर गरमाई सियासत, पुलिस पर लग रहे जबरन शव जलाने के आरोप

अत्याचारियों के साथ पुलिस और प्रशासन
उन्होंने कहा कि जो लोग अत्याचार कर रहे हैं, जो अपराधी हैं, पुलिस और प्रशासन उनके पक्ष में खड़ा है। उन्होंने कहा कि हम पीड़ित परिवार की हर स्तर से मदद करेंगे। उन्होंने कहा कि एफआईआर में जो धाराएं लगानी चाहिए थीं, वह भी नहीं लगाई गईं. अभी तक परिवार को एफआईआर की कॉपी नहीं मिली है. पुलिस और प्रशासन साथ होने की बात कहकर लोग डरे हुए हैं।

बता दें कि बुलंदशहर में 2 फरवरी को सामूहिक दुष्कर्म की घटना सामने आई थी. यहां खेत में काम करने गई युवती की सामूहिक दुष्कर्म के बाद हत्या कर दी गई। पुलिस ने खुद शव को नहीं जलाया, बल्कि कथित तौर पर परिवार वालों को धमकाकर आधी रात में ही पीड़िता का अंतिम संस्कार करने के लिए मजबूर कर दिया। 21 जनवरी को बुलंदशहर और अलीगढ़ की सीमा पर स्थित एक गांव में पुलिस-प्रशासन ने धमकाकर मामले को दबा दिया।

भारतीय जनता पार्टी सरकार पर निशाना
उन्होंने कहा कि महंगाई रिकॉर्ड तोड़ रही है। बेरोजगारी 50 साल के उच्चतम स्तर पर है, लेकिन सरकार सो रही है। प्रियंका ने कहा कि प्रदेश में महिलाओं का शोषण हो रहा है। किसानों को कुचला जा रहा है। उन्हें उनकी फसल का उचित मूल्य नहीं दिया जा रहा है। छात्रों पर लाठीचार्ज किया जा रहा है।

गृह राज्य मंत्री अजय मिश्रा टेनी के बेटे ने अपनी कार से किसानों को खुलेआम कुचल दिया। किसानों को कुचलने के बाद खुलेआम घूमते हैं। पुलिस उसे जेल भेजने के बजाय सुरक्षा देती है, लेकिन अभी तक आरोपी के पिता अपने पद पर बने हुए हैं। सरकार का कोई भी प्रतिनिधि मृतक किसानों के परिवारों को सांत्वना भी नहीं देता है।

बुलंदशहर के छतरी गांव धौराऊ में एक लड़की की गोली मारकर हत्या करने का मामला राजनीतिक स्तर पर जोर पकड़ रहा है। रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी ने ट्वीट कर पुलिस पर शव का जबरन दाह संस्कार करने का आरोप लगाया, वहीं गुरुवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने बुलंदशहर के अपने दौरे के दौरान यह मुद्दा उठाया। उधर, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने पीड़ित परिवार के घर जाकर उन्हें न्याय और हर संभव मदद का आश्वासन दिया। वहीं, दूसरी ओर जिला पुलिस द्वारा आरोपों का खंडन करते हुए अब तक तीन आरोपियों को जेल भेजा जा चुका है।

रालोद नेता जयंत चौधरी ने उक्त घटना को लेकर ट्वीट करते हुए जिला पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए। ट्वीट में कहा गया कि पुलिस ने रात में जबरन अंतिम संस्कार करवाया, इस ट्वीट के बाद जिला पुलिस हरकत में आई। बाद में सपा प्रमुख अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव व प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी ने भी यह मुद्दा उठाया।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>