Home Breaking News फर्जी जमानती तैयार करने वाले वकीलों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, होगी गिरफ्तार

फर्जी जमानती तैयार करने वाले वकीलों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, होगी गिरफ्तार

0
फर्जी जमानती तैयार करने वाले वकीलों पर पुलिस ने कसा शिकंजा, होगी गिरफ्तार

मेरठ। कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र में हत्या के प्रयास के मामले में आरोपी महिला की जमानत के लिए फर्जी जमानती तैयार करने वाले वकील पर कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी गई। पुलिस के अनुसार, पूछताछ में नौचंदी थाना क्षेत्र के जैदी फार्म निवासी आरोपी नईम पुत्र मोहम्मद शफी और उवेश पुत्र अब्दुल रहमान ने बताया कि आरोपी महिला की जमानत के लिए उन्होंने वकील से संपर्क किया था।

– Advertisement –

वकील ने उन्हें सलाह दी कि जमीन के दस्तावेज कोर्ट में पेश करने होंगे, जिसके बाद जमानत मिल सकती है। वकील के कहने पर उन्होंने सरकारी जमीन के फर्जी दस्तावेज तैयार कराए थे और कोर्ट में पेश कर दिए। यह मामला सामने आने के बाद पुलिस ने वकील के खिलाफ भी कार्रवाई की तैयारी शुरू कर दी है। सीओ सिविल लाइन अरविंद चौरसिया ने बताया कि कानूनी कार्रवाई के अलावा वकील की सदस्यता खत्म कराने के लिए बार एसोसिएशन को भी पत्र लिखा जाएगा।

दरअसल, 2020 में तनवीन पत्नी इरफान के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज हुआ था। तनवीन की जमानत के लिए नौचंदी थाना क्षेत्र के जैदी फार्म निवासी नईम पुत्र मोहम्मद शफी और उवेश पुत्र अब्दुल रहमान ने सीजीएम कोर्ट में दस्तावेज पेश किए थे। खसरा-खतौनी के जो दस्तावेज पेश किए गए, जांच के दौरान वह फर्जी पाए गए। जिसके बाद सिविल लाइन थाना पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया था।

अब वकील पर शिकंजा कसने की तैयारी में पुलिस है। अधिकारियों का कहना है कि जांच के बाद आरोपी वकील को भी गिरफ्तार किया जाएगा।

.

News Source: https://royalbulletin.in/police-tightens-the-screws-on-the-lawyers-who-prepare-fake-bail-will-be-arrested/71632

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here