Home Breaking News कोरोना काल में ली स्कूल फीस वापसी का आदेश अधर में, अभिभावक डीएम से करेंगे शिकायत

कोरोना काल में ली स्कूल फीस वापसी का आदेश अधर में, अभिभावक डीएम से करेंगे शिकायत

0
कोरोना काल में ली स्कूल फीस वापसी का आदेश अधर में, अभिभावक डीएम से करेंगे शिकायत

नोएडा। कोरोना काल में शैक्षणिक सत्र 2020-21 के दौरान वसूली गई स्कूल फीस की 15 फीसदी वापसी के हाई कोर्ट के फैसले के बाद अभिभावकों ने कुछ राहत की सांस ली थी लेकिन अब ज्यादातर प्राइवेट स्कूल फीस वापसी/समायोजित करने पर ढुल मुल रवैया दिखा रहें है।

इससे अभिभावकों में रोष व्याप्त हो रहा है। इस मामले की शिकायत अब अभिभावक जिलाधिकारी से करेंगे।

ज्ञात रहे के माध्यमिक शिक्षा विभाग के विशेष सचिव डॉ रूपेश कुमार की तरफ से स्कूल फीस की 15 फीसदी वापसी को लेकर शासनादेश जारी किया गया था।

सामाजिक संस्था नेफोवा के अध्यक्ष अभिषेक कुमार  ने बताया के सैंकड़ों अभिभावकों की इस संदर्भ में शिकायते आ रही हैं। इसलिए इसपर चर्चा और आगे की रणनीति के लिए आज एक मूर्ति चौंक पर एक बैठक की गई। बैठक में स्कूलों के द्वारा मनमर्जी से किताबें, स्टेशनरी, ट्रांसपोर्ट शुल्क आदि के नाम पर  लूट पर अंकुश लगाए जाने पर भी चर्चा हुई।

अभिभावक, शिक्षा कार्यकर्ता व फाउंडर एनसीआर पेरेंट्स एसोसिएशन  सुखपाल सिंह तूर ने कहा कि इस मुद्दे पर  जिला विद्यालय निरीक्षण डॉ धर्मवीर सिंह की तरफ से भी 25 फरवरी 2023 को जिले के सभी स्कूलों के नाम पर आदेश जारी किया गया था।

सुखपाल सिंह तूर ने बताया के अब एक महीना हो गया है लेकिन स्कूल आदेश मानना तो दूर उल्टा यह कह रहें है कि उनको कोई ऐसा आदेश नहीं मिला। अब गूगल फॉर्म द्वारा आदेश न मानने वाले स्कूलों की जानकारी इक्कठी की जा रही है। इस संदर्भ में जिलाधिकारी गौतमबुद्ध नगर से जल्दी मिलकर शिकायत की जायेगी। बैठक के दौरान अभिभावक

मनीष कुमार ने कहा कि जिस तरह जिलाधिकारी, बेसिक शिक्षा अधिकारी आदि ट्विटर पर सक्रिय है वैसे ही जिला विद्यालय निरीक्षक को भी सक्रिय होना चाहिए ताकि उनको अभिभावक टैग करके अपनी परेशानियां सांझा कर सकें।

.

News Source: https://royalbulletin.in/order-for-refund-of-school-fees-taken-during-corona-period-parents-will-complain-to-dm/25631

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here