Home Breaking News अब जरुरत से ज्यादा सिम कार्ड रखने वालों को होने वाली है बड़ी पेरशानी, दूरसंचार विभाग ने नंबर बंद करने का दिया आदेश

अब जरुरत से ज्यादा सिम कार्ड रखने वालों को होने वाली है बड़ी पेरशानी, दूरसंचार विभाग ने नंबर बंद करने का दिया आदेश

0
अब जरुरत से ज्यादा सिम कार्ड रखने वालों को होने वाली है बड़ी पेरशानी, दूरसंचार विभाग ने नंबर बंद करने का दिया आदेश

यदि आप नौ से अधिक सिम कार्ड का उपयोग करते हैं, तो आपको पुन: वैरिफिकेशन करना होगा। यदि वैरिफिकेशन नहीं किया जाता है तो सिम कार्ड बंद हो जाएगा। बुधवार को दूरसंचार विभाग ने नौ से अधिक सिम कार्ड रखने वाले ग्राहकों के सिम के पुन: वैरिफिकेशन का आदेश दिया है और ऐसा न करने की स्थिति में सिम को बंद कर दिया जाए। जम्मू-कश्मीर और असम समेत पूर्वोत्तर के लिए यह संख्या छह सिम कार्ड की है।Read Also:-अब मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी पर ट्राई का अहम आदेश, ग्राहकों को मिलेगा इसका लाभ

whatsapp gif

दूरसंचार विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अगर ग्राहकों के पास अनुमति से ज्यादा सिम कार्ड पाए जाते हैं तो उन्हें अपनी पसंद का सिम रखने और बाकी को स्विच ऑफ करने का विकल्प दिया जाएगा। विभाग ने कहा, “विभाग द्वारा किए गए विश्लेषण के दौरान, यदि किसी ग्राहक के पास सभी दूरसंचार सेवा प्रदाताओं के सिम कार्ड की निर्धारित संख्या से अधिक पाया जाता है, तो सभी सिम का पुन: वैरिफिकेशन किया जाएगा।”

डीओटी ने यह कदम वित्तीय अपराधों, आपत्तिजनक कॉल और धोखाधड़ी गतिविधियों की घटनाओं की जांच के लिए उठाया है। विभाग ने टेलीकॉम कंपनियों से उन सभी मोबाइल नंबरों को डेटाबेस से हटाने को कहा है, जो नियमों के मुताबिक इस्तेमाल में नहीं हैं।

dr vinit new

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here