Home Breaking News अब की बार उत्तर प्रदेश सरकार देगी दो गुना मुफ्त राशन, जानिए कब शुरू होगा ये काम

अब की बार उत्तर प्रदेश सरकार देगी दो गुना मुफ्त राशन, जानिए कब शुरू होगा ये काम

0
अब की बार उत्तर प्रदेश सरकार देगी दो गुना मुफ्त राशन, जानिए कब शुरू होगा ये काम

उत्तर प्रदेश में 12 दिसंबर से राशन वितरण का भव्य अभियान शुरू होने जा रहा है। इस अभियान के तहत 15 करोड़ से अधिक राशन कार्ड धारकों को बूस्टर डोज के रूप में डबल फ्री राशन दिया जाएगा। यह देश में अब तक का सबसे बड़ा राशन वितरण अभियान है। अंत्योदय और पात्र घरेलू राशन कार्ड धारकों को सरकारी योजना का सीधा लाभ मिलेगा। गरीबों, मजदूरों और किसानों को बड़ा सहारा देने के इस अभियान पर अधिकारियों के साथ-साथ सांसद और विधायक भी निगरानी रखेंगे।Read Also:-उत्तर प्रदेश में इन लोगों को इसी महीने से मिलेंगे 6000 रुपये महीना, आदेश हुआ जारी

whatsapp gif

12 दिसंबर से शुरू होने जा रहे राशन वितरण के महाअभियान की तैयारी पूरी कर ली गई है। योजना के तहत अंत्योदय राशन कार्ड धारकों और पात्र परिवारों को दोगुना राशन बांटा जाना है। राज्य में अंत्योदय अन्न योजना के तहत लगभग 1,30,07,969 इकाइयां और पात्र घरेलू कार्डधारकों की 13,41,77,983 इकाइयां हैं। गौरतलब है कि महामारी के दौरान शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना नवंबर में समाप्त हो रही थी, इसे देखते हुए सीएम योगी ने 3 नवंबर को अयोध्या में उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से होली तक मुफ्त राशन वितरण की घोषणा की थी। तब से उत्तर प्रदेश के पात्र कार्डधारकों को हर महीने 10 किलो राशन मुफ्त दिया जा रहा है।

dr vinit new

केंद्र ने प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को भी मार्च 2022 तक बढ़ा दिया है। इतना ही नहीं यूपी सरकार राशन कार्ड धारकों को महीने में दो बार मुफ्त गेहूं और चावल दे रही है। राशन की दुकानों से दाल, खाद्य तेल और नमक भी मुफ्त दिया जा रहा है। बता दें कि राज्य सरकार ने कोरोना काल में भी गरीब और बेसहारा लोगों की मदद की. उन्होंने 80 हजार कोटेदारों के माध्यम से हर गरीब तक राशन वितरण अभियान को पहुंचाने का बेहतरीन काम किया है।

news shorts

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>