Home Breaking News देश की अब सेकेंड हैंड कारों की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी भी आईपीओ लाने की तैयारी में, डिटेल्स चेक करें

देश की अब सेकेंड हैंड कारों की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी भी आईपीओ लाने की तैयारी में, डिटेल्स चेक करें

0
देश की अब सेकेंड हैंड कारों की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी भी आईपीओ लाने की तैयारी में, डिटेल्स चेक करें
Businessman hand holding red arrow up with the letters IPO on money coin stack arranged as a graph, concept of Increased investment

ऑनलाइन मार्केटप्लेस Cars-24 Services $350 मिलियन जुटाने के लिए एक IPO लाएगी। कंपनी का आईपीओ 18-24 महीने में आ सकता है।

नई दिल्ली। कोरोना संकट के बीच शुरू हुए आईपीओ के जरिए फंड जुटाने का सिलसिला जारी है. इसी कड़ी में अब सेकेंड हैंड वाहनों की भारत की सबसे बड़ी ऑनलाइन कंपनी Cars-24 Services भी अपना IPO (Cars24 IPO) लाने की तैयारी कर रही है. वहीं, कंपनी जल्द ही डीएसटी ग्लोबल, सॉफ्टबैंक ग्रुप कॉर्प और अन्य निवेशकों से 35 करोड़ डॉलर जुटा सकती है। बताया जा रहा है कि इसमें फाल्कन एज कैपिटल का भी योगदान हो सकता है।

CARS-24 का कर मूल्यांकन $2 बिलियन हो सकता है
इस फंड जुटाने की कवायद के लिए CARS-24 का मूल्यांकन करीब 2 अरब डॉलर हो सकता है। उम्मीद है कि फंड जुटाने की कवायद में कंपनी 200 मिलियन से 250 मिलियन डॉलर तक जुटा सकती है। सूत्रों के मुताबिक यह प्रक्रिया अगले कुछ हफ्तों में पूरी की जा सकती है। इसके अलावा यह भी जानकारी मिली है कि कंपनी 18 से 24 महीने में आईपीओ बाजार में उतर सकती है। बता दें कि ऑनलाइन ऑटो मार्केट प्लेस कार्ट्रेड टेक्नोलॉजी लिमिटेड के शेयर 20 अगस्त 2021 से बाजार में लिस्ट हो जाएंगे। कंपनी हाल ही में अपना आईपीओ लेकर आई है।

हाल ही में सेकेंड हैंड कारों की बिक्री में जबरदस्त इजाफा हुआ है। कोरोना संकट के चलते लोग सार्वजनिक परिवहन के साधनों का उपयोग करने से बच रहे हैं। ज्यादातर लोग इस समय निजी वाहनों को तरजीह दे रहे हैं। कोरोना के दौरान नई कारों की बिक्री में कमी आई है। सस्ती कीमत पर कार खरीदने के लिए लोग सेकेंड हैंड मार्केट की ओर रुख कर रहे हैं। कार्स-24 जैसी कंपनियों को इसका फायदा मिल रहा है. Cars-24 Startup का मुख्यालय गुरुग्राम में है। इसकी शुरुआत वर्ष 2015 में विक्रम चोपड़ा, मेहुल अग्रवाल, रुचित अग्रवाल और गजेंद्र जांगिड़ ने की थी।

devanant hospital

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>