Home Breaking News WhatsApp Payment सर्विस में आया नया फीचर, अब पहले से ज्यादा लाजवाब होगा पैसे ट्रांसफर करने का आइडिया

WhatsApp Payment सर्विस में आया नया फीचर, अब पहले से ज्यादा लाजवाब होगा पैसे ट्रांसफर करने का आइडिया

0
WhatsApp Payment सर्विस में आया नया फीचर, अब पहले से ज्यादा लाजवाब  होगा पैसे ट्रांसफर करने का आइडिया

व्हाट्सएप ने मंगलवार को अपने प्लेटफॉर्म पर मनी ट्रांसफर के अनुभव को अपग्रेड करने के लिए भारत में पेमेंट्स बैकग्राउंड पेश किया। नई सुविधा का उद्देश्य व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं को व्यक्तिगत भुगतान अनुभव प्रदान करना है। जब आप व्हाट्सएप पेमेंट्स का उपयोग करके अपने दोस्तों या परिवार को पैसे भेज रहे हों तो यह आपको एक पृष्ठभूमि का चयन करने के लिए कहेगा। यह फीचर देश में एंड्रॉयड और आईफोन दोनों यूजर्स के लिए लाइव हो गया है। व्हाट्सएप का कहना है कि पेमेंट्स बैकग्राउंड फीचर लाने का मकसद दोस्तों और परिवार को पैसे भेजते समय आपको घर जैसा महसूस कराना है।

अभी वॉट्सऐप ने 7 बैकग्राउंड की लिस्ट जोड़ी है। जिससे आप अपने प्रियजनों को पैसे भेजते समय सबसे उपयुक्त पृष्ठभूमि चुन सकते हैं। इसके साथ ही, कुछ थीम-आधारित बैकग्राउंड भी हैं जिन्हें भाई और बहन रक्षा बंधन पर पैसे भेजते समय चुन सकते हैं। व्हाट्सएप ने पृष्ठभूमि को भी जोड़ा है जिसका उपयोग आप जन्मदिन, छुट्टियों और यात्रा के लिए भुगतान भेजने के लिए कर सकते हैं।

WhatsApp पर पेमेंट बैकग्राउंड कैसे चुनें?
जब आप व्हाट्सएप पर नया भुगतान कर रहे हों, तो आप ‘भुगतान भेजें’ स्क्रीन पर पृष्ठभूमि आइकन पर टैप करके भुगतान पृष्ठभूमि का चयन कर सकते हैं। एक बार जब आप उस आइकन पर टैप करते हैं, तो ऐप आपको नीचे पृष्ठभूमि की उपलब्ध सूची दिखाएगा जहां से आप अपनी भुगतान थीम से मेल खाने वाली पृष्ठभूमि चुन सकते हैं। आप अपने भुगतान के कारण का वर्णन करने या अपनी अभिव्यक्ति को हाइलाइट करने के लिए पृष्ठभूमि के साथ एक नोट भी जोड़ सकते हैं। एक बार हो जाने के बाद, प्राप्तकर्ता आपके द्वारा किए गए भुगतान की राशि के साथ पृष्ठभूमि देख सकेगा।

व्हाट्सएप पेमेंट सर्विस पिछले साल शुरू की गई थी
आपको बता दें, WhatsApp ने कई महीनों की टेस्टिंग के बाद पिछले साल नवंबर में WhatsApp पेमेंट सर्विस की शुरुआत की थी। यह सेवा पांच बैंकिंग भागीदारों के साथ शुरू की गई थी, लेकिन बाद में भागीदारों की संख्या घटाकर चार कर दी गई जो कि एक्सिस बैंक, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक और भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) हैं। Jio Payments Bank को सेवा में सूची से हटा दिया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>