Home Breaking News गैस कनेक्शन लेना आसान: गैस कनेक्शन के लिए अब आपको एजेंसी के पास नहीं जाना पड़ेगा, सिर्फ मिस्ड कॉल से मिलेगा कनेक्शन

गैस कनेक्शन लेना आसान: गैस कनेक्शन के लिए अब आपको एजेंसी के पास नहीं जाना पड़ेगा, सिर्फ मिस्ड कॉल से मिलेगा कनेक्शन

0
गैस कनेक्शन लेना आसान: गैस कनेक्शन के लिए अब आपको एजेंसी के पास नहीं जाना पड़ेगा, सिर्फ मिस्ड कॉल से मिलेगा कनेक्शन
अब एक मिस्ड कॉल के जरिए इंडेन (Indane) का कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए आपको 8454955555 पर मिस्ड कॉल देना होगा। इसके बाद इंडेन आपसे संर्पक करेगी।

अब आपको नया एलपीजी गैस कनेक्शन लेने के लिए गैस एजेंसी के पास नहीं जाना पड़ेगा। अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल पर एलपीजी कनेक्शन मिलेगा। सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (IOC) ने LPG कनेक्शन के लिए एक नई सुविधा शुरू की है।

कनेक्शन कैसे प्राप्त करें?
अब आप मिस्ड कॉल के जरिए इंडेन कनेक्शन ले सकते हैं। इसके लिए आपको 8454955555 पर मिस्ड कॉल देनी होगी। उसके बाद इंडेन आपसे संपर्क करेगा। कनेक्शन के लिए आपको एड्रेस प्रूफ और आधार की जानकारी के लिए दस्तावेज उपलब्ध कराने होंगे।

मिस्ड कॉल से बुक किया जा सकता है सिलेंडर
मौजूदा इंडेन ग्राहक अपने पंजीकृत फोन नंबर से 8454955555 पर मिस्ड कॉल देकर भी रिफिल बुक कर सकते हैं। एक ही नंबर पर नया कनेक्शन व बुक रिफिल लेने की सुविधा मिलेगी।

बिना एड्रेस प्रूफ के मिलेगा नया कनेक्शन
एलपीजी गैस कनेक्शन के लिए अब आपको एड्रेस प्रूफ की जरूरत नहीं पड़ेगी। नए नियम के तहत अगर परिवार में माता-पिता, भाई-बहन या किसी अन्य रिश्तेदार के नाम पहले से कोई गैस कनेक्शन लिया हुआ है तो परिवार के अन्य सदस्य भी इस पते का लाभ उठा सकते हैं.

इस पते का सत्यापन किया जाना है। परिवार को उस तेल विपणन कंपनी की गैस एजेंसी के पास जाना होगा जिसका गैस सिलेंडर आता है और पिछले गैस कनेक्शन से संबंधित दस्तावेज देना होगा। सत्यापन के बाद नया गैस कनेक्शन मिलेगा।

dr vinit

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here