Home Breaking News मेघालय: कर्फ्यू के दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर हमला

मेघालय: कर्फ्यू के दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर हमला

0
मेघालय: कर्फ्यू के दौरान राज्यपाल सत्यपाल मलिक के काफिले पर हमला

शिलांग में राज्यपाल सत्यपाल मलिक को असम में हवाई अड्डे पर छोड़कर आ रहे उनके काफिले पर अज्ञात उपद्रवियों ने पत्थरों से हमला कर दिया। जिसकी जानकारी अधिकारियों ने दी है।

मेघालय की राजधानी शिलांग में मंगलवार को कर्फ्यू के दौरान हिंसा की ताजा घटना सामने आया। बताया जा रहा है कि राज्यपाल सत्यपाल मलिक को असम में हवाई अड्डे पर छोड़कर आ रहे उनके काफिले पर अज्ञात उपद्रवियों ने पत्थरों से हमला कर दिया। राजभवन के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्यपाल दिल्ली के लिये विमान में सवार हुए और सुरक्षित वहां पहुंच गए हैं। अधिकारी ने कहा, ”अज्ञात उपद्रवियों ने असम से लौट रहे कारों के काफिले पर शहर के मवलाई इलाके में पत्थरों से हमला कर दिया । हमले में कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गए, लेकिन कोई हताहत नहीं हुआ।”  यह भी पढ़ें – इल्म की नगरी देवबंद में बनेगा ATS कमांडो सेंटर, आतंकी गतिविधियों को देखते हुए योगी सरकार ने लिया फैसला।

मेघालय में 13 अगस्त को पूर्व उग्रवादी नेता चेरिस्टरफ़ील्ड थांगखिव की कथित रूप से पुलिस मुठभेड़ में मौत के बाद 15 अगस्त को शिलांग के मवलाई और जयआ इलाके हिंसा भड़क गई थी, जिसके बाद राज्य में कर्फ्यू लगा दिया गया। थांगखिव ने 2018 में आत्मसमर्पण किया था और कथित तौर पर 10 अगस्त को हुए आईईडी धमाके में शामिल था। थांगखिव की उस समय मुठभेड़ में मौत हो गई थी जब उसने राज्य में सिलसिलेवार आईईडी विस्फोटों के सिलसिले में अपने घर पर छापेमारी के दौरान एक पुलिस दल पर चाकू से हमला करने की कोशिश की थी।  Read Also : 3 दिन का पूर्ण लाॅकडाउन : न्यजीलैंड में 6 महीने बाद मिला एक कोरोना संक्रमित, PM जैसिंडा ने पूरे देश में लगा दी पाबंदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here