Home Breaking News मेरठ समाचार : मेरठ में राशन कार्ड्स सरेंडर किए जाने का सिलसिला जारी, जानिए कहां तक पहुंचा डेटा?

मेरठ समाचार : मेरठ में राशन कार्ड्स सरेंडर किए जाने का सिलसिला जारी, जानिए कहां तक पहुंचा डेटा?

0
मेरठ समाचार : मेरठ में राशन कार्ड्स सरेंडर किए जाने का सिलसिला जारी, जानिए कहां तक पहुंचा डेटा?

उत्तर प्रदेश के मेरठ में अब अपात्र राशन कार्डधारक खुद कार्यालय पहुंचकर अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं कि वे अपना राशन कार्ड सरेंडर करना चाहते हैं। इस संबंध में मेरठ जिला आपूर्ति अधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि अब तक कुल छह सौ लोगों ने स्वेच्छा से अपने राशन कार्ड सरेंडर कर दिए हैं। बता दें कि जिले में पांच लाख चौबीस हजार कार्डधारक हैं और सरकार की योजना का लाभ पात्र लोगों को लगातार दिया जा रहा है।Read Also:-मेरठ: राज्यरानी एक्सप्रेस ट्रेन 13 जून तक रद्द, लखनऊ जाने वाले यात्रियों की बढ़ी परेशानियां, नौचंदी एक्सप्रेस पहले से ही रद्द है

इसके साथ ही मेरठ जिला आपूर्ति अधिकारी राघवेंद्र कुमार सिंह का कहना है कि राशन कार्डों के सत्यापन का कार्य भी तेजी से किया जा रहा है और अपात्र लोगों के राशन कार्ड भी रद्द किए जा रहे हैं। इसी के साथ उन्होंने बताया कि किसी कारणवश कोई विस्थापित हो गया या व्यक्ति की आर्थिक स्थिति ठीक हो गई है। वह खुद कार्यालय पहुंचकर अपना राशन कार्ड सरेंडर कर रहे हैं।

इस बार मुफ्त खाद्यान्न वितरण 10 जून तक किया जाएगा
जिला आपूर्ति अधिकारी ने बताया कि इस बार 2 जून से 10 जून के बीच मुफ्त खाद्यान्न का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि अंत्योदय राशन कार्ड धारक को 20 किलो गेहूं प्रति कार्ड और 15 किलो चावल प्रति कार्ड मुफ्त दिया जाएगा। जबकि पात्र घरेलू कार्ड धारक को 3 किलो प्रति यूनिट गेहूं और 2 किलो प्रति यूनिट चावल मुफ्त दिया जाएगा।

राघवेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि उक्त वितरण दिवसों पर उचित मूल्य की दुकानों पर सुबह छह बजे से रात नौ बजे तक खाद्यान्न वितरण का कार्य सुनिश्चित किया जायेगा। उचित दर विक्रेताओं द्वारा वितरण के दौरान कोविड प्रोटोकॉल का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। मोबाइल ओटीपी के माध्यम से वितरण की अंतिम तिथि 10 जून होगी। इसके साथ ही उन्होंने राशन कार्डधारकों से अपील की है कि वे उचित दर विक्रेता को आवश्यक सहयोग प्रदान करें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें तथा नियमानुसार आवश्यक वस्तुओं को प्राप्त करने का कष्ट करें।

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>