Home Breaking News मेरठ : पकड़ा तेंदुआ छोड़ा गया शिवालिक के जंगल मे, पल्लवपुरम में आने के कारण वन विभाग ने तेंदुए को दिया पल्लव नाम

मेरठ : पकड़ा तेंदुआ छोड़ा गया शिवालिक के जंगल मे, पल्लवपुरम में आने के कारण वन विभाग ने तेंदुए को दिया पल्लव नाम

0
मेरठ : पकड़ा तेंदुआ छोड़ा गया शिवालिक के जंगल मे, पल्लवपुरम में आने के कारण वन विभाग ने तेंदुए को दिया पल्लव नाम

शुक्रवार को मेरठ से पकड़े गए तेंदुए को शनिवार सुबह शिवालिक जंगल में छोड़ा गया। इससे पहले भी शिवालिक में अलीगढ़, गाजियाबाद और नोएडा से पकड़े गए तेंदुओं को छोड़ा जा चुका है। अब शिवालिक में तेंदुओं की संख्या 51 हो गई है।Read Also:-मेरठ: पल्लवपुरम में दिखाई दिया तेंदुआ, 9 फीट ऊंची दीवार से कूदकर घर में घुसा, वन विभाग व पुलिस टीम मौके पर, देखें वीडियो

शुक्रवार को मेरठ के पल्लवपुरम में सुबह पांच बजे लोगों ने तेंदुआ देखा था। सूचना पर वन विभाग की टीम व पुलिस पहुंची। तेंदुए को पकड़ने के लिए जाल बिछाया गया, जिसमें वह फंस गया, लेकिन मौका मिलते ही उसे छोड़ दिया गया। तेंदुए को पकड़ने के लिए 11 घंटे तक विशेष अभियान चलाया गया। आखिरकार काफी मशक्कत के बाद शाम को तेंदुए को पकड़ लिया गया। वन विभाग की टीम रात में ही मेरठ से पकड़े गए तेंदुए को सहारनपुर ले गई। वन विभाग की टीम सुबह पांच बजे शिवालिक के जंगल में निकली। मेरठ के डीएफओ राजेश कुमार और सहारनपुर के डीएफओ शिवालिक श्वेता सेन ने बताया कि शनिवार सुबह तेंदुए को शिवालिक के जंगल में लाकर छोड़ दिया गया। इससे पहले भी पश्चिम के कई जिलों में तेंदुए पकड़े जाते थे, इसलिए उन्हें शिवालिक लाकर छोड़ दिया गया। शिवालिक जंगल में पिछले तीन साल में नौ तेंदुओं को छोड़ा गया है। अब शिवालिक में तेंदुओं की संख्या 51 हो गई है।

तेंदुआ बिल्कुल स्वस्थ
डीएफओ राजेश कुमार ने बताया कि शुक्रवार की रात ही तेंदुआ सहारनपुर रेंज के शिवालिक वन क्षेत्र में निकल गया था. शनिवार सुबह पांच से छह बजे के बीच जंगल में तेंदुए को मुक्त कराया गया। उन्होंने बताया कि तेंदुआ पूरी तरह स्वस्थ था, जिसकी उम्र करीब तीन साल थी।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here