Home Breaking News एसपी का ही बना लिया फर्जी इंस्टाग्राम, उससे मांगे रुपए, यूपी के 3 युवक गिरफ्तार

एसपी का ही बना लिया फर्जी इंस्टाग्राम, उससे मांगे रुपए, यूपी के 3 युवक गिरफ्तार

0
एसपी का ही बना लिया फर्जी इंस्टाग्राम, उससे मांगे रुपए, यूपी के 3 युवक गिरफ्तार

कैथल । पुलिस ने कैथल के एसपी मकसूद अहमद की इंस्टाग्राम पर फर्जी आईडी बनाने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार युवकों के कब्जे से फर्जी सिम, आधार कार्ड, प्रिंटर व फोन बरामद किए गए हैं। अदालत ने दो को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है व एक को 7 दिन के पुलिस रिमांड पर भेजा गया है।

डीएसपी विवेक चौधरी ने बताया कि पीआरओ प्रदीप नाम की शिकायत पर साइबर क्राइम थाना में एसपी मकसूद अहमद का इंस्टाग्राम पर फर्जी अकाउंट बनाने का मामला दर्ज किया था। गिरफ्तार किए गए आरोपियों की पहचान जिला हरदोई यूपी के गांव सेमरा समैना चमाउ निवासी विवेक प्रताप, धीनी तुसौरा निवासी रामजी मिश्रा व यूपी के जिला सीतापुर के आदर्श नगर निवासी जसवंत कुमार के रूप में की गई है।

फर्जी सिम के सहारे बनाते थे बोगस अकाउंट

डीएसपी ने बताया कि पुलिस टीम ने 17 मार्च को आरोपी विवेक व रामजी मिश्रा को गिरफ्तार किया गया था। अदालत से उसका 7 दिन का पुलिस रिमांड हासिल किया गया था। रिमांड के दौरान पूछताछ के बाद उसके कब्जे से 166 फर्जी एक्टिवेट सिम, एक प्रिंटर, एक मोबाइल फोन, 5 फर्जी आधार कार्ड व आरोपी रामजी मिश्रा से 650 अनएक्टिवेटेड सिम बरामद किए गए। जांच में सामने आया कि दोनों आरोपी फर्जी सिम बेचने का काम करते हैं।

इन दोनों ने ही जसवंत को फर्जी सिम बेचे थे। जिसे जसवंत ने आगे बेच दिया। इन्हीं फर्जी सिम के जरिए वह फर्जी अकाउंट बनाकर वारदात करते थे। आरोपी रामजी मिश्रा,विवेक प्रताप को अदालत ने न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। आरोपी जसवंत कुमार को अदालत ने 5 दिन के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा है। रिमांड के दौरान पूरी वारदात से पर्दा उठने की संभावना है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/made-fake-instagram-of-sp-and-demanded-money-from-him-3-youths-of-up-arrested/24971

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here