Home Breaking News लकी अली का कट्टरपंथी राग

लकी अली का कट्टरपंथी राग

0
लकी अली का कट्टरपंथी राग

बॉलीवुड सिंगर मकसूद महमूद अली (लकी अली के नाम से मशहूर) ने सोशल मीडिया पर अजीबोगरीब दावा करके विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा, ‘ब्राह्मण’ शब्द ‘अब्राहम’ से लिया गया है। अली ने अपने फेसबुक पोस्ट में दावे के साथ कहा, “ब्राह्मण’ नाम ‘ब्रह्मा’ से आया है और ‘ब्रह्मा’ शब्द की उत्पत्ति ‘अब्राम’ से हुई है… जिसे अब्राहम या इब्राहिम से लिया गया है।”

इसके बाद मकसूद महमूद अली (Maqsood Mahmood Ali) ने आगे लिखा, “ब्राह्मण इब्राहिम अलैहिस्सलाम के वंशज हैं, जो कई राष्ट्रों के फादर हैं। तो हर कोई आपस में बिना किसी तर्क के बहस और लड़ाई क्यों कर रहा है?” हालाँकि, अपने दावे की पुष्टि के लिए गायक ने कोई भी सोर्स नहीं दिया।

लकी अली के डिलीट किए गए पोस्ट का स्क्रीनशॉट

गायक का अपमानजनक दावा उनके फॉलोअर्स को पसंद नहीं आया। उन्होंने हिंदू धर्म के बारे में उनकी अज्ञानता पर सवाल उठाया और उनसे इस मामले पर कुछ न कहने का आग्रह किया।

गूगल सर्च में लकी अली के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट

ओंकार दाभाडकर नाम के एक यूजर ने उनकी फेसबुक पोस्ट पर कमेन्ट किया, “सर, हम आपको आपके म्यूजिक के लिए प्यार करते हैं। आप अपनी फील्ड के जानकार हैं। कृपया करके अन्य चीजों पर टिप्पणी करने से बचें।”

लकी अली के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनग्रैब

सोशल मीडिया पर लोगों के रिएक्शन के बाद लकी अली ने बिना किसी से माफी माँगे अपने विवादास्पद फेसबुक पोस्ट को डिलीट दिया। लेकिन ऑपइंडिया गूगल पर अली के फेसबुक पोस्ट का Cached Version खोजने में सफल रहा।

बता दें कि ब्राह्मणों को इब्राहिम का वंशज बताने का प्रयास 1400 से 2000 साल पुराना है। लकी अली ने भी सोशल मीडिया के जरिए ऐसा करने की कोशिश की। लेकिन खुद की फजीहत होने के बाद शर्मसार होना पड़ा। दरअसल, इस्लामिक कट्टरपंथियों की यह सोच सदियों पुरानी है, जो हिंदू सभ्यता को कमजोर करने की कोशिश करती है। यह खुद को सभी सभ्यताओं के जन्म का कारण बताते हैं। उनके मुताबिक, विभिन्न संस्कृतियाँ और धर्म का उदय इब्राहीमी प्रथा है, जो अलग-अलग हो गए।

.

News Source: https://hindi.opindia.com/miscellaneous/others/bollywood-singer-lucky-ali-says-brahmins-are-lineage-of-ibrahim-alaihissalam/

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here