Home Breaking News लोकसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण दिनभर के लिए स्थगित

लोकसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण दिनभर के लिए स्थगित

0
लोकसभा की कार्यवाही हंगामे के कारण दिनभर के लिए स्थगित

नयी दिल्ली। लोकसभा में बुधवार को भी जमकर हंगामा हुआ जिसके कारण सदन की भोजनावकाश के बाद भी नहीं चली और पीठासीन अधिकारी को सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

– Advertisement –

पीठासीन अधिकारी किरीट सोलंकी ने एक बार के स्थगन के बाद दो बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही शुरु की तो विपक्ष के सदस्य सदन के बीचोंबीच आकर हंगामा करने लगे। इसी दौरान सत्ता पक्ष के सदस्य भी अपनी सीटों पर खड़े होकर शोर शराबा और नारेबाजी करने लगे। सत्तापक्ष की तरफ से किये जा रहे हंगामे को विपक्ष के सदस्य भी नहीं समझ पाये और वे कारण जानने का प्रयास करते हुए नजर आये।

सत्ता पक्ष तथा विपक्ष की तरफ से हुए हंगामे के बीच पीठासीन अधिकारी ने आसन के सामने आये सदस्यों को वापस अपनी सीटों पर जाने तथा सत्ता पक्ष के सदस्यों को शोर शराबा नहीं करने का आग्रह किया, लेकिन दोनों तरफ से हंगामा होने के कारण सदन में शाेर शराबा बहुत तेज हो गया जिसे देखते हुए पीठासीन अधिकारी ने सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

इससे पहले सुबह 11 बजे पीठासीन अधिकारी मिथुन रेड्डी ने जैसे ही प्रश्नकाल शुरु किया विपक्ष के सदस्य आसन के सामने आकर हंगामा करने लगे। पीठासीन अधिकारी ने हंगामे के बीच ही प्रश्नकाल चलाने की कोशिश की, लेकिन विपक्षी सदस्य नारेबाज़ी करते रहे और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सदन में आकर मणिपुर को लेकर जवाब देने की माँग दोहराते रहे।

उन्होंने हंगामा कर रहे सदस्यों से अपने-अपने स्थान पर जाने का आग्रह किया, लेकिन हंगामा नहीं थमने पर उन्होंने सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी।

.

News Source: https://royalbulletin.in/lok-sabha-proceedings-adjourned-for-the-day-due-to-uproar-2/75346

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>