Home Breaking News Indian Railways : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, लखनऊ से चलेगी डबल डेकर ट्रेन, जानिए कब से संचालन शुरू होगा

Indian Railways : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, लखनऊ से चलेगी डबल डेकर ट्रेन, जानिए कब से संचालन शुरू होगा

0
Indian Railways : रेल यात्रियों के लिए खुशखबरी, लखनऊ से चलेगी डबल डेकर ट्रेन, जानिए कब से संचालन शुरू होगा

रेल यात्रियों की सुविधा को देखते हुए उत्तर पूर्व रेलवे द्वारा लखनऊ जंक्शन और आनंद विहार टर्मिनस के बीच डबल डेकर ट्रेन संचालित करने का निर्णय लिया गया है। 10 मई से चलने वाली इस ट्रेन का संचालन सप्ताह में 4 दिन किया जाएगा। इस ट्रेन के संचालन से लखनऊ और दिल्ली आने वाले यात्रियों का सफर आसान और सुगम हो जाएगा। रेलवे कई रूटों पर इस तरह की ट्रेन चला रहा है और सभी रूटों पर भी इसे शुरू किया जाएगा।Read Also:-उत्तर प्रदेश : अब बुलडोजर के बाद योगी सरकार ला रही है एक नया हथियार, सड़क पर नहीं निकल सकेंगे अपराधी, जानिए क्या है प्लान

पूर्वोत्तर रेलवे के प्रवक्ता पंकज कुमार सिंह के अनुसार यात्रियों की सुविधा के लिए 12583/12584 लखनऊ जं.-आनंद विहार टर्मिनस-लखनऊ जं. डबल डेकर ट्रेन शुरू की जा रही है। 10 मई से अगले आदेश तक लखनऊ जंक्शन से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को को लखनऊ जं. एवं आनंद विहार टर्मिनस से किया जाएगा।

इस ट्रेन के सभी डिब्बे आरक्षित श्रेणी के होंगे और इसमें यात्रा करने वाले यात्रियों को समय-समय पर कोविड-19 को लेकर जारी सभी नियमों का पालन करना होगा।

प्रवक्ता के अनुसार 12583 लखनऊ जं.-आनंद विहार टर्मिनस डबल डेकर ट्रेन 10 मई 2022 से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को लखनऊ जंक्शन से चलेगी. प्रस्थान 04.55 बजे. यह बरेली से 08.25 बजे, मुरादाबाद से 10.08 बजे और गाजियाबाद से 12.23 बजे प्रस्थान कर 12.55 बजे आनंद विहार टर्मिनस पहुंचेगी।

वापसी यात्रा में 12584 आनंद विहार टर्मिनस-लखनऊ जं. डबल डेकर ट्रेन 10 मई, 2022 से प्रत्येक मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को आनंद विहार टर्मिनस से 14.05 बजे प्रस्थान करेगी। मार्ग में यह गाजियाबाद से 14.35 बजे, मुरादाबाद से 16.58 बजे तथा बरेली से 18.24 बजे चल कर लखनऊ जं. 22.30 बजे पहुंचेगी।

इस ट्रेन में एसी चेयर कार के 08 कोच और जनरेटर-सह-सामान वाहन के 02 कोच सहित कुल 10 कोच लगाए जाएंगे।

whatsapp gif

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here