Home Breaking News हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बढ़ाये प्रोडक्ट के दाम: रिन, लाइफबॉय, लक्स और सर्फ एक्सल सब हुए महंगे, कीमतों में 7-10% की बढ़ोतरी

हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बढ़ाये प्रोडक्ट के दाम: रिन, लाइफबॉय, लक्स और सर्फ एक्सल सब हुए महंगे, कीमतों में 7-10% की बढ़ोतरी

0
हिंदुस्तान यूनिलीवर ने बढ़ाये प्रोडक्ट के दाम: रिन, लाइफबॉय, लक्स और सर्फ एक्सल सब हुए महंगे, कीमतों में 7-10% की बढ़ोतरी

हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने अपने कई उत्पादों की कीमतों में बढ़ोतरी की है। इसमें रिन, सर्फ एक्सल, लाइफबॉय और अन्य प्रोडक्ट शामिल हैं। दामों में 7 से 10% की बढ़ोतरी की गई है।

हिंदुस्तान यूनिलीवर (HUL) ने अपने कई उत्पादों की कीमतों में इजाफा किया है। इसमें रिन, सर्फ एक्सल, लाइफबॉय और अन्य शामिल हैं। इनकी कीमतों में 7 से 10% की बढ़ोतरी की गई है।

साबुन और डिटर्जेंट के दाम बढ़े
कंपनी ने कहा कि साबुन और डिटर्जेंट दोनों की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इसमें केक और पाउडर भी होते हैं। लाइफबॉय के मल्टीपैक की कीमत 115 रुपये से बढ़ाकर 124 रुपये कर दी गई है, जबकि लक्स मल्टीपैक की कीमत 140 रुपये से बढ़ाकर 150 रुपये कर दी गई है। इसी तरह एक लक्स साबुन की कीमत भी 28 रुपये से बढ़ाकर 30 रुपये कर दी गई है।Read Also:-हेल्थ आईडी कार्ड: यूनिक डिजिटल हेल्थ आईडी कार्ड के हैं बहुत से लाभ, जानिए कैसे बनवाएं

whatsapp gif

सर्फ एक्सल के दाम अब रु 108
डिटर्जेंट बार की बात करें तो सर्फ एक्सल की कीमत घटाकर 108 रुपये कर दी गई है। पहले यह 98 रुपये थी। इसके सिंगल टैबलेट की कीमत 16 रुपये से बढ़कर 18 रुपये हो गई है। एक महीने पहले 25 नवंबर को कंपनी ने इसी तरह चुनिंदा उत्पादों की कीमतों में वृद्धि की। उस समय साबुन और डिटर्जेंट की कीमत 10% बढ़ा दी गई थी।

नवंबर में बढ़ी कीमतें
नवंबर में, एक किलो के पहियों के पैक की कीमत में 3.5% या 2 रुपये की वृद्धि की गई थी। इसके आधे किलो के पैक की कीमत भी 2 रुपये बढ़ाकर 28 से 30 रुपये कर दी गई थी। रिन बार की कीमत में 5.8 की वृद्धि की गई थी। %. लक्स के एक 100 ग्राम पैक की कीमत 21.7% बढ़ाकर 25 रुपये कर दी गई।

dr vinit new

कच्चे माल के दाम बढ़े
फास्ट मूविंग कंज्यूमर गुड्स (एफएमसीजी) कंपनियां पिछले कुछ समय से मुद्रास्फीति के दबाव का सामना कर रही हैं। यह दबाव ईंधन की बढ़ती कीमतों, पाम तेल की बढ़ती कीमतों के साथ-साथ अन्य कीमती सामानों के परिवहन की उच्च लागत के कारण है। हाल ही में पारले प्रोडक्ट्स ने भी ऊंची कीमत को कम करने के लिए कीमतों में इजाफा किया है। उसने अपने सभी कैटेगरी के बिस्कुट के दाम बढ़ा दिए हैं। हालांकि कुछ मामलों में इसने पैकेट के वजन को कम कर दिया है।

जून में प्रबंधन ने कीमतें बढ़ाने के संकेत दिए थे।
जून तिमाही के नतीजों में एचयूएल के शीर्ष प्रबंधन ने कहा कि उसने त्वचा की सफाई, लॉन्ड्री और चाय पोर्टफोलियो में दूसरी बार कीमतों में बढ़ोतरी की है। कंपनी के प्रबंधन ने कहा कि बिजनेस मॉडल को बनाए रखने के लिए यह जरूरी है। फिर सितंबर तिमाही के नतीजों के समय कंपनी ने आगाह किया कि इनपुट लागत अधिक होने वाली है। कंपनी के शीर्ष प्रबंधन ने तब कहा था कि काफी सोच-विचार के बाद कीमतों में बढ़ोतरी की गई है।

news shorts

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>