Home Breaking News श्रीनगर में ग्रेनेड हमला: हमला कांग्रेस कार्यालय से 500 मीटर की दूरी पर था जहां राहुल गांधी उद्घाटन करने गए थे, हमले से 2 घंटे पहले राहुल गए थे

श्रीनगर में ग्रेनेड हमला: हमला कांग्रेस कार्यालय से 500 मीटर की दूरी पर था जहां राहुल गांधी उद्घाटन करने गए थे, हमले से 2 घंटे पहले राहुल गए थे

0
श्रीनगर में ग्रेनेड हमला: हमला कांग्रेस कार्यालय से 500 मीटर की दूरी पर था जहां राहुल गांधी उद्घाटन करने गए थे, हमले से 2 घंटे पहले राहुल गए थे
कार्यक्रम में राहुल गांधी के साथ गुलाम नबी आजाद समेत कांग्रेस के कई बड़े नेता मौजूद थे।

श्रीनगर में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर ग्रेनेड से हमला किया. हमला शहर के भीड़भाड़ वाले अमीरा कदल इलाके में हुआ. कांग्रेस कार्यालय हमले की जगह से महज 500 मीटर की दूरी पर है। घटना से महज दो घंटे पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी यहां एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे। हालांकि, उन्होंने हमले से काफी पहले कांग्रेस कार्यालय छोड़ दिया था।

राहुल गांधी ने मंगलवार को ही श्रीनगर में कांग्रेस के नए ऑफिस का उद्घाटन किया था।

एक अधिकारी ने कहा, “अमीरा कदल ब्रिज के पास सुरक्षा बलों को ग्रेनेड से निशाना बनाने का प्रयास किया गया, लेकिन यह सड़क के किनारे फट गया।” हमले में तारिक अहमद नाम का एक नागरिक घायल हो गया। सीआरपीएफ के डीआईजी किशोर प्रसाद ने बताया, ‘दोपहर करीब 2.40 बजे आतंकियों ने सुरक्षाबलों के बंकर को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका. हमले में कोई सुरक्षाकर्मी घायल नहीं हुआ।

श्रीनगर में ग्रेनेड अटैक के बाद साइट पर बिखरे वाहनों के शीशे और पुलिस फोर्स।

राहुल जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं
कांग्रेस नेता राहुल गांधी जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर हैं। मंगलवार को श्रीनगर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने के साथ-साथ यहां स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव की मांग करती है।

राहुल बोले- कांग्रेस शांति और प्रेम चाहती है
राहुल ने सरकार पर संसद में कृषि विधेयक, जासूसी और बेरोजगारी जैसे महत्वपूर्ण मुद्दों को उठाने से विपक्ष को रोकने का आरोप लगाया। साथ ही कहा कि बीजेपी ने सिर्फ जम्मू-कश्मीर पर ही नहीं, बल्कि पूरे देश पर हमला किया है. राहुल ने कहा कि कांग्रेस और अन्य पार्टियों में फर्क सिर्फ इतना है कि हम हिंसा में यकीन नहीं रखते. कांग्रेस शांति और प्रेम चाहती है।

इससे पहले राहुल ने गांदरबल जिले के तुलमुल्ला गांव स्थित खीर भवानी मंदिर में पूजा-अर्चना की थी. अनुच्छेद 370 हटने के बाद राहुल पहली बार जम्मू-कश्मीर गए हैं. वे मंगलवार शाम को दिल्ली लौटेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>