Home Breaking News पर्यटकों के लिए खुशखबरी: अब रात में पांच दिन सभी स्लॉट में खुलेगा ताजमहल, एक साथ 400 पर्यटक कर सकते हैं दर्शन

पर्यटकों के लिए खुशखबरी: अब रात में पांच दिन सभी स्लॉट में खुलेगा ताजमहल, एक साथ 400 पर्यटक कर सकते हैं दर्शन

0
पर्यटकों के लिए खुशखबरी: अब रात में पांच दिन सभी स्लॉट में खुलेगा ताजमहल, एक साथ 400 पर्यटक कर सकते हैं दर्शन

अब ताजमहल पांच दिन रात में सभी स्लॉट में खुलेगा। रात में 250 के बजाय 400 पर्यटक ताजमहल को देख सकेंगे। अब तक केवल तीन स्लॉट में पर्यटक रात में ताज देख सकते थे। कोरोना काल के बाद अब ताजमहल देखने वाले पर्यटकों को भी राहत मिल सकेगी.Read Also:-आर्यन के घर आने का जश्न: 27 दिन बाद जेल से छूटे आर्यन पापा शाहरुख के साथ मन्नत पर पहुंचे , घर में दिवाली जैसा माहौल

मेरठ शहर में शादी, सगाई और अन्य आयोजनों में फैंसी पंडाल, फूलों की स्टेज, गद्दे, बिस्तर, क्रॉकरी व अन्य सामान के लिए संपर्क करें
गुप्ता टेंट हाउस एंड वेडिंग प्लानर : 82184346947397978781

राज्य सरकार की नई कोरोना गाइड लाइन में रात में कर्फ्यू हटने के बाद ताजमहल का नजारा देखा जा सकता है. करीब दो साल बाद पर्यटकों के लिए यह सुविधा उपलब्ध हो जाएगी। अब तक रात साढ़े आठ बजे से 11 बजे तक आधे घंटे के पांच स्लॉट में ताज को पर्यटकों के दर्शन के लिए खोला जा रहा था.

प्रत्येक पूर्णिमा पर पांच दिनों के लिए ताजमहल रात में 8:30 से 12 बजे तक खुलता है। इसमें आठ स्लॉट होते हैं। प्रत्येक स्लॉट आधे घंटे का है। प्रत्येक स्लॉट में 50-50 पर्यटकों को ताजमहल देखने की अनुमति है।

ताज के रात्रि दर्शन के लिए माल रोड स्थित एएसआई के कार्यालय से एक दिन पहले टिकट बुक कराना होगा। अगर इन पांच दिनों के बीच में कोई शुक्रवार पड़ता है, तो रात में ताजमहल दिखाई नहीं देता है। ताज शुक्रवार को बंद रहता है। रात में ताजमहल देखने के लिए पर्यटकों को पूर्वी द्वार से ही प्रवेश की अनुमति है।

Shudh bharat

टिकट ऑनलाइन बुक नहीं होते हैं
ताजमहल के रात के नज़ारे के लिए टिकट कार्यालय से ही बुक किए जाते हैं। इसके लिए कोई ऑनलाइन सिस्टम नहीं है। ताजमहल देखने वाले पर्यटक के पहचान पत्र का भी उपयोग किया जाता है। उनकी जगह ताजमहल देखने कोई और नहीं जा सकता।

advt.

देश दुनिया के साथ ही अपने शहर की ताजा खबरें अब पाएं अपने WHATSAPP पर, क्लिक करें। Khabreelal के Facebookपेज से जुड़ें, Twitter पर फॉलो करें। इसके साथ ही आप खबरीलाल को Google News पर भी फॉलो कर अपडेट प्राप्त कर सकते है। हमारे Telegram चैनल को ज्वाइन कर भी आप खबरें अपने मोबाइल में प्राप्त कर सकते है।

news shorts

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here