Home Breaking News अम्बेडकर जयंती निकालने की मंजूरी देना थाना प्रभारी को पड़ा महंगा, दो पुलिस अफसर सस्पेंड

अम्बेडकर जयंती निकालने की मंजूरी देना थाना प्रभारी को पड़ा महंगा, दो पुलिस अफसर सस्पेंड

0
अम्बेडकर जयंती निकालने की मंजूरी देना थाना प्रभारी को पड़ा महंगा, दो पुलिस अफसर सस्पेंड

मथुरा – उत्तर प्रदेश में मथुरा जिले के जैत थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम नगला भरतिया में अम्बेडकर जयन्ती पर अम्बेडकर शोभा यात्रा निकालने के दौरान हुए विवाद में लापरवाही बरतने एवं कर्त्तव्य परायणता न दिखाने पर थाना प्रभारी जैत समेत दो पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

– Advertisement –


वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) शैलेश कुमार पाण्डे ने बताया कि थाना प्रभारी जैत अरूण पंवार एवं भक्ति वेदान्त पुलिस चौकी प्रभारी शैलेन्द्र शर्मा को निलंबित कर दिया गया है। गांव में वातावरण इसलिए खराब हुआ कि जैत थाने के थाना प्रभारी ने अंबेडकर जयन्ती पर गांव में अंबेडकर शोभा यात्रा निकालने की अनुमति दे दी थी जब कि गांव में इससे पूर्व भी अंबेडकर जयन्ती पर अंबेडकर शोभा यात्रा नही निकाली गई। यही नही उन्होंने वातावरण खराब होने की शुरूआत में कोई कार्रवाई नही की।


उन्होंने बताया कि इस घटना में नौ नामजद लोगों में से तीन को गिरफ्तार कर लिया गया है, इसके अलावा 30-35 लोग अन्य हैं जो नामजद नही है। घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं। शनिवार को एक विडियो वायरल होने के बाद इलाका पुलिस की निष्क्रियता सामने आ गई। इस घटना में आठ लोग घायल व चोटिल भी हुए हैं।


इस घटना में एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह के पुलिस बल के साथ समय से गांव पहुंचने के कारण कोई अप्रिय घटना नही घटी तथा स्थिति को बहुत जल्दी नियंत्रण में कर लिया गया था। एसएसपी के अनुसार गांव में स्थिति सामान्य की ओर अग्रसर है किंतु एतिहातन भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।

.

News Source: https://royalbulletin.in/giving-permission-to-take-out-ambedkar-jayanti-cost-the-station-in-charge-two-police-officers-suspended/35533

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

?>