Home Breaking News कर्नाटक में पूर्व सीएम शेट्टार ने दिया इस्तीफा, कहा अब पार्टी में नहीं रह सकते, अमित शाह ने की रोकने की कोशिश

कर्नाटक में पूर्व सीएम शेट्टार ने दिया इस्तीफा, कहा अब पार्टी में नहीं रह सकते, अमित शाह ने की रोकने की कोशिश

0
कर्नाटक में पूर्व सीएम शेट्टार ने दिया इस्तीफा, कहा अब पार्टी में नहीं रह सकते, अमित शाह ने की रोकने की कोशिश

कारवार (कर्नाटक)| कर्नाटक चुनाव से पहले राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा को बड़ा झटका देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार ने विधायकी से इस्तीफा दे दिया है। शेट्टार को मनाने के पार्टी के सभी प्रयास विफल रहे। उन्होंने रविवार को उत्तर कन्नड़ जिले के सिरसी शहर से  विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कागेरी के कार्यालय में विधानसभा की सदस्यता से अपना इस्तीफा सौंप दिया।

– Advertisement –

यह पूछे जाने पर कि अगर पार्टी उनकी मांग पूरी करने का फैसला करती है तो क्या वह अपने फैसले को वापस लेंगे, शेट्टार ने कहा, मैंने एक फैसला लिया है और आगे बढ़ गया हूं। मैं निश्चित रूप से चुनाव लड़ूंगा।

यह पूछे जाने पर कि क्या वह कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे, शेट्टार ने कहा कि उन्होंने अभी तक कोई फैसला नहीं किया है और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा सौंपने के बाद वह जल्द ही इस संबंध में घोषणा करेंगे।

सूत्रों ने कहा कि जब शेट्टार अपना इस्तीफा सौंपने के लिए विधानसभा अध्यक्ष के कार्यालय पहुंचे तो अंतिम समय में समझौता करने का प्रयास किया गया। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शेट्टार से फोन पर बात की और उनसे पार्टी में बने रहने के लिए कहा। हालांकि, शेट्टार ने उनके अनुरोध पर ध्यान नहीं दिया और अपना इस्तीफा सौंप दिया और कागेरी के कार्यालय से बाहर चले गए।

शेट्टार ने कहा कि वह कोई उपद्रवी नहीं हैं, और उनके पास कोई सीडी नहीं है (भाजपा के कई वरिष्ठ मंत्रियों द्वारा अपनी निजी सीडी के खुलासे की धमकी पर पीछे रहने के आरोपों का जिक्र करते हुए)। उन्होंने कहा, जब पार्टी सत्ता में नहीं थी तब मैंने पार्टी बनाई थी। पार्टी पीएम मोदी के नेतृत्व में शक्तिशाली है। लेकिन, हमें पार्टी से बाहर किया जा रहा है।

सूत्रों ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी.के. शिवकुमार ने जगदीश शेट्टार को हुबली से बेंगलुरु ले जाने के लिए उनके एक विश्वासपात्र के नाम पर एक विशेष हेलिकॉप्टर बुक किया है।

शेट्टार छह बार के विधायक हैं और हुबली-धारवाड़ मध्य निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं। इस बार उन्हें टिकट से वंचित कर दिया गया, जिसके चलते उन्होंने पार्टी से बाहर जाने का रास्ता चुना। शेट्टार ने कहा, मुझे ऐसा लग रहा है कि मुझे अपने घर से निकाल दिया गया है।

पूर्व सीएम बी.एस. येदियुरप्पा ने शेट्टार के बाहर निकलने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह जनसंघ के समय से भाजपा के साथ थे। उन्हें विधायक, मंत्री, नेता प्रतिपक्ष और मुख्यमंत्री बनाया गया। उन पर पीएम मोदी के साथ अपने कदम बढ़ाने की जिम्मेदारी है, जो राष्ट्र निर्माण की प्रक्रिया में हैं।

उन्होंने कहा, शेट्टार ने पार्टी के साथ विश्वासघात किया है और इसे माफ नहीं किया जा सकता। उन्हें केंद्रीय मंत्री पद की पेशकश की गई थी, लेकिन शेट्टार कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। कर्नाटक के लोग उन्हें माफ नहीं करेंगे।

.

News Source: https://royalbulletin.in/former-karnataka-cm-shettar-resigns-says-he-can-no-longer-remain-in-the-party/35515

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here