Home Breaking News बीजेपी के लिए देश अडानी है और अडानी ही देश है, पीएम अडानी को क्यों बचा रहे है-राहुल गांधी

बीजेपी के लिए देश अडानी है और अडानी ही देश है, पीएम अडानी को क्यों बचा रहे है-राहुल गांधी

0
बीजेपी के लिए देश अडानी है और अडानी ही देश है, पीएम अडानी को क्यों बचा रहे है-राहुल गांधी

नई दिल्ली| कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र में सत्तारूढ़ बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा है कि उनके लिए देश अडानी है और अडानी देश है।

राहुल गांधी अडानी के मुद्दे पर लगातार केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर हैं, बीजेपी पर हमला बोलते हुए राहुल गांधी ने शनिवार शाम ट्वीट कर कहा, भाजपा कह रही है, अडानी पर आक्रमण देश पर आक्रमण है। उनके लिए देश अडानी है और अडानी देश है। आखिर प्रधानमंत्री अडानी को बचाने में अपनी पूरी शक्ति क्यों लगा रहे हैं?!

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शनिवार को प्रेसवार्ता कर कहा, अडानी पर मेरे भाषण से प्रधानमंत्री डरे हुए हैं और मैंने यह उनकी आंखों में देखा है, इसलिए पहले मुद्दे से ध्यान भटकाया गया। उसके बाद मुझे अयोग्य घोषित कर दिया गया।

अपनी लोकसभा की सदस्यता रद्द किए जाने पर उन्होंने कहा कि ये पूरा ड्रामा पीएम मोदी और अडानी के बीच के रिश्ते को दबाने के लिए किया गया। मैं जानना चाहता हूं कि अडानी का रिश्ता क्या है। इन दिनों लोगों के बीच में एक गहरा रिश्ता है।

उन्होंने कहा, जनता जानती है कि अडानी एक भ्रष्ट व्यक्ति हैं, और देश जानना चाहता पीएम उन्हें क्यों बचा रहे हैं। मैं पीएम पर सवाल नहीं उठा रहा, मेरा सवाल अडानी से है। अडानी ही मोदी हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी को गुजरात की अदालत द्वारा वर्ष 2019 के ‘मोदी उपनाम’ मानहानि मामले में दोषी करार दिए जाने और उन्हें दो वर्ष कैद की सजा सुनाए जाने की वजह से लोकसभा सचिवालय ने यह फैसला लिया और अब उनकी संसद की सदस्यता खत्म हो गई है।

श्री गांधी ने कहा, “इस एक्शन (मुझे सदस्यता से अयोग्य किए जाने की कार्रवाई) ने विपक्ष को एक बड़ा हथियार पकड़ा दिया है, क्योंकि जनता जानती है कि अडानी जी ‘भ्रष्ट’ व्यक्ति हैं। जनता खुद सवाल उठा रही है कि इस ‘भ्रष्ट’ व्यक्ति को प्रधानमंत्री क्यों बचा रहे हैं?”

श्री गांधी के अऩुसार, “भाजपा के लोग कह रहे हैं कि अडानी पर आक्रमण देश पर आक्रमण है, तो क्या देश अडानी है और अडानी देश हैं।”

गौरतलब है कि श्री गांधी को 2019 के पिछले आम चुनाव कर्नाटक की एक चुनावी सभा में दिए गए उऩके बयान के खिलाफ भाजपा के गुजरात की एक विधायक द्वारा दायर मानहानि के मामले में स्थानीय अदालत ने दोषी करार देते हुए उन्हें गुरुवार को दो साल की सजा के बाद उनकी लोकसभा सदस्यता समाप्त हो गयी है।

लोकसभा सचिवालय ने वायनाड (केरल) से निर्वाचित श्री गांधी की सदस्यता समाप्त होने की अधिसूचना शुक्रवार को जारी की।

श्री गांधी को अयोग्य करार दिए जाने के मुद्दे पर उनके समर्थन या सरकार के खिलाफ वक्तव्य देने वाले दलों में तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी भी हैं, जिन्होंने अभी कुछ दिन पहले कहा था कि श्री गांधी के नेतृत्व में विपक्ष प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का मुकाबला नहीं कर सकेगा।

.

News Source: https://royalbulletin.in/action-against-me-is-a-big-weapon-in-the-hands-of-the-opposition-why-is-rahul-gandhi-saving-the-corrupt-pm/25194

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here