Home Breaking News निकाय चुनाव : वाराणसी में मतदान के लिए युवाओं और महिलाओं में उत्साह, दुल्हे ने भी किया मतदान

निकाय चुनाव : वाराणसी में मतदान के लिए युवाओं और महिलाओं में उत्साह, दुल्हे ने भी किया मतदान

0
निकाय चुनाव : वाराणसी में मतदान के लिए युवाओं और महिलाओं में उत्साह, दुल्हे ने भी किया मतदान

वाराणसी। नगरीय निकाय चुनाव में पहले चरण का मतदान वाराणसी में कड़ी सुरक्षा के बीच गुरूवार सुबह सात बजे से जारी है। मतदान के पहले ही तेज बारिश से कुछ समय के लिए मतदान की गति प्रभावित हुई, लेकिन मौसम साफ होने के बाद धूप निकलते ही मतदाता परिवार के साथ पूरे उत्साह के साथ बूथों पर मतदान के लिए पहुंचने लगे। इसमें माननीय भी पीछे नही रहे। जन प्रतिनिधियों ने अपने परिवार के साथ लोकतत्र के महापर्व में पूरे उल्लास के साथ मतदान के बाद सेल्फी प्वाइंट पर परिजनों के साथ सेल्फी भी ली।

– Advertisement –

इस क्रम में प्रदेश के पूर्व मंत्री और शहर दक्षिणी के विधायक डा.नीलकंठ तिवारी-बूथ संख्या-664 सेंट्रल हिन्दू स्कूल “कमच्छा”,कक्ष संख्या-3 में मतदान किया और लोगों से मतदान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील भी की। प्रदेश के राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डा. दयाशंकर मिश्र “दयालू” ने अपने परिवार के साथ बूथ संख्या-930,हरिश्चंद्र इंटर कॉलेज में मतदान किया और सेल्फी प्वाइंट पर फोटो भी खिचवाई। भाजपा के महानगर अध्यक्ष विधासागर राय ने बूथ संख्या-158,काशी बालिका इंटर कॉलेज-शिवपुरवा में मतदान किया।

मतदान में खोजवा में नव विवाहित युगल ने भी पूरे उत्साह से भागीदारी की। मतदान के लिए उनके उत्साह को देख लोगों ने भी जमकर सराहना की। युवक का बुधवार को गौना हुआ था। गुरुवार को वह गंगा किनारे रस्म पूरा करने जा रहा था, जिससे पहले दोनों बूथ पर पहुंचे। जहां दूल्हे ने मतदान किया।

उधर, पिंक बूथ पर मतदान के लिए कतारबद्ध महिलाओं में भी उत्साह दिखा। महिलाए मतदान के बाद सेल्फी लेती नजर आई।

वाराणसी में पूर्वाह 09 बजे तक नगर निगम में 5.25 फीसद और नगर पंचायत गंगापुर में 13.6 फीसदी मतदान हो गया था। 408 मतदान केंद्रों के 1298 बूथों पर मॉक पोल के बाद सुबह सात बजे मतदान शुरूहुआ। शहर के कई बूथ पर प्रथम मतदाता का स्वागत भी किया गया। सुबह सात बजे से शुरू मतदान शाम छह बजे तक जारी रहेगा।

.

News Source: https://royalbulletin.in/enthusiasm-among-youth-and-women-for-voting-in-civic-elections-in-varanasi-groom-also-voted/42214

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here